Move to Jagran APP

चौपर की उड़ान इस बार भी रोज फेस्टिवल की बनेगी जान

रोज फेस्ट में इस बार भी उड़ेगा चौपर।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 10:00 PM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 06:08 AM (IST)
चौपर की उड़ान इस बार भी रोज फेस्टिवल की बनेगी जान
चौपर की उड़ान इस बार भी रोज फेस्टिवल की बनेगी जान

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : 28 फरवरी से शुरू होने वाले रोज फेस्टिवल में इस बार भी चौपर में घूमने का मजा शहरवासी ले पाएंगे। ऐसे में इस बार भी चौपर (हेलीकॉप्टर) फेस्टिवल की जान बनेगा। नगर निगम ने चौपर की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट निकाल दिया है। कोई भी कंपनी 17 फरवरी तक चौपर उपलब्ध करवाने की सुविधा दे सकती है। चौपर कंपनी को होने वाली कमाई का पांच प्रतिशत नगर निगम के पास भी आएगा। मालूम हो कि प्रति चौपर की उड़ान का शुल्क दो हजार रुपये तक होगा। रोज फेस्टिवल एक मार्च तक चलेगा। जिसमे ट्राईसिटी के अलावा पंजाब, हरियाणा और हिमाचल से भी लोग इस फेस्टिवल में चौपर की उड़ान का मजा लेने के लिए आते हैं। मालूम हो कि पिछले दो फेस्टिवल में आसमान से शहर देखने का लोगों में काफी क्रेज रहता है, इसलिए चौपर आकर्षण का केंद्र बनता है। चौपर की सुविधा सेक्टर-17 के परेड ग्राउंड से मिलेगी। अतिरिक्त कमिश्नर अनिल गर्ग का कहना है कि चौपर के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट निकाल दिया गया है। प्रयास है कि टिकट का रेट कम से कम तय करवाया जाए। यह 48वां रोज फेस्टिवल है।

loksabha election banner

80 लाख रुपये का आएगा खर्च

नगर निगम ने रोज फेस्टिवल की तैयारी शुरू कर दी है। इस फेस्टिवल में नगर निगम की ओर से 80 लाख रुपये का खर्चा किया जाएगा। फेस्टिवल में अलग-अलग तरह की प्रतियोगिताएं होंगी जिसके लिए नगर निगम ने एंट्री मंगवानी शुरू कर दी हैं। फोटोग्राफी प्रतियोगिता के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। 10 फरवरी से आवेदन शुरू हो गए हैं। फार्म भरने की अंतिम तिथि 18 फरवरी रखी गई है। वहीं, प्रतिभागी सेक्टर-37 में पब्लिक हेल्थ डिवीजन नंबर तीन के एक्सईएन के पास सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक अपने फोटोग्राफ व सीडी जमा करा सकते हैं। प्रतियोगिता में प्रोफेशनल और नॉन प्रोफेशनल दो वर्ग रखे गए हैं। हर बार रोज फेस्टिवल फरवरी माह के तीसरे सप्ताह होता है लेकिन इस बार नगर निगम ने मौसम को देखते हुए इसे आगे कर दिया है। इस बार एक म्यूजिक नाइट का आयोजन सेक्टर-17 प्लाजा में की जाएगी। प्लास्टिक मुक्त चंडीगढ़ के लिए करेंगे जागरूक

इस बार रोज गार्डन से प्लाजा को जोड़ने वाला अंडरपास का निर्माण भी हो चुका है। रोज फेस्टिवल आने वाले लोग बिना किसी बेरोकटोक के अंडरपास की मदद से सेक्टर-17 प्लाजा में पहुंच जाएंगे। नगर निगम के अनुसार प्लाजा में कुछ प्रतियोगिताएं भी करवाई जाएंगी। इस बार प्लाजा में इटिग ज्वाइंट भी मनाए जाएंगे। प्रशासन की ओर से आठ करोड़ की लागत से अंडरपास का निर्माण किया गया है। इस बार फेस्टिवल में प्लास्टिक मुक्त चंडीगढ़ के बारे जागरूक किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.