जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : स्वच्छता पखवाड़ा और पोषण माह के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्कूलों के बच्चों और स्टाफ के साथ लाइव टेलीकास्ट किया। इसमें शहर के बच्चों ने एग्जाम को छोड़कर भी प्रधानमंत्री मोदी के सफाई और पौष्टिकता के टिप्स को सुना और उन्हें जीवन में उतारने का संकल्प लिया। टेलीकास्ट करीब डेढ़ घटे चला जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विभिन्न आगनबाड़ी सेंटर की कार्यकर्ताओं और एएनएम से बात की और समस्याओं को सुनते हुए उनके समाधान के बारे में जानकारी दी।

लाइव के लिए स्कूलों ने किया विशेष इंतजाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाइव सुनने के लिए सभी सरकारी स्कूलों ने विशेष इंतजाम किए। जिसमें एग्जाम हॉल को बच्चों से खाली कराया गया और उन्हें कमरों में बिठाकर एग्जाम लिया गया। लाइव चलाने के लिए कई स्कूलों ने जरनेटर का भी प्रबंध किया ताकि लाइव में किसी प्रकार की परेशानी नहीं आए। विद्यार्थियों ने भी पीएम मोदी की बात ध्यान से सुनी।

शहर के स्कूलों में चल रहे है एग्जाम

इस समय शहर के सभी स्कूलों में एग्जाम चल रहे है। सभी बच्चे एग्जाम देने के साथ-साथ लाइव सुन रहे थे। बच्चों ने जल्दबाजी में एग्जाम छोड़ा या फिर कई स्कूलों में बच्चों को एग्जाम के बीच से उठाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाइव दिखाया गया।

स्वच्छता का रखूंगी पूरा ध्यान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाइव सुनने के बाद आठवीं कक्षा की छात्रा हरगुन ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सफाई अभियान पर विशेष जोर दिया है। मैं अपने घर को साफ-सुधरा रखने के साथ अपने आस-पड़ोस को भी सफाई रखने की अपील करूंगी।

Posted By: Jagran