Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री 16 को भर्ती को लेकर कर सकते हैैं बड़ा ऐलान, बेरोजगार अध्यापकों का प्रदर्शन टला

चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी सुरेश कुमार ने बेरोजगार अध्यापकों के शिष्टमंडल को भरोसा दिया है कि 16 मार्च को अध्यापकों की बड़े स्तर पर भर्ती के बारे में मुख्यमंत्री घोषणा कर सकते हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 01:27 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 06:27 PM (IST)
मुख्यमंत्री 16 को भर्ती को लेकर कर सकते हैैं बड़ा ऐलान, बेरोजगार अध्यापकों का प्रदर्शन टला
मुख्यमंत्री 16 को भर्ती को लेकर कर सकते हैैं बड़ा ऐलान, बेरोजगार अध्यापकों का प्रदर्शन टला

जेएनएन, चंडीगढ़। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी सुरेश कुमार ने बेरोजगार अध्यापकों के शिष्टमंडल को भरोसा दिया है कि 16 मार्च को अध्यापकों की बड़े स्तर पर भर्ती के बारे में मुख्यमंत्री घोषणा कर सकते हैं। इस दिन सरकार के तीन साल पूरा होने जा रहा है।

loksabha election banner

सुरेश कुमार से गत दिवस डेढ़ घंटे की मीटिंग के बाद बेरोजगार अध्यापकों ने 14 मार्च का प्रदर्शन स्थगित कर दिया है। मीटिंग के दौरान विभाग के सचिव कृष्ण कुमार, डीपीआइ एलिमेंट्री इंद्रजीत सिंह, मुख्यमंत्री के पॉलिटिकल सेक्रेटरी कैप्टन संदीप संधू भी मौजूद थे।

बेरोजगार अध्यापक यूनियन के प्रधान दीपक कंबोज ने बताया कि हमारी सबसे बड़ी मांग अध्यापकों की भर्ती खोलने की थी। हमने यह भी मांग की थी कि पदों की संख्या को बढ़ाया जाए। इस समय सरकार ने 1664 पदों पर भर्ती का ऐलान किया हुआ है, जबकि राज्य में 12 हजार से ज्यादा पद खाली हैैं। अध्यापकों ने भर्ती के लिए 100 नंबर का अलग से टेस्ट रखने का भी विरोध किया। जब टेट पास अध्यापक ही भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं तो यह 100 नंबर का अलग से टेस्ट क्यों लिया जा रहा है? अध्यापकों ने भर्ती के लिए अधिकतम आयु 37 साल से बढ़ाकर 42 साल करने की भी मांग की। तीन सालों से कोई भी भर्ती न होने के कारण बहुत से अध्यापक ओवरएज हो गए हैं। ऐसे में उन्हें भी भर्ती का मौका दिया जाना चाहिए ।

अध्यापक शांतिपूर्ण करें प्रदर्शन

सुरेश कुमार ने अध्यापकों से कहा कि वे अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करें। इस पर अध्यापकों ने कहा कि वे लगातार शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला, विभाग के सचिव कृष्ण कुमार और कैप्टन संदीप संधू से कई मीटिंग कर चुके हैं, लेकिन इसका कोई भी नतीजा नहीं निकला है। लंबे समय से मुख्यमंत्री से मिलने का समय न मिलने पर ही आंदोलन छेड़ा गया है। दीपक कंबोज ने बताया कि वह 16 मार्च को मुख्यमंत्री के भर्ती संबंधी किए जाने वाले ऐलान का इंतजार करेंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.