Move to Jagran APP

आनलाइन इंटरव्यू कर चंडीगढ़ के युवक को यूके में नौकरी दिलाने का दिया झांसा, 42.7 लाख रुपये ठगे

आनलाइन नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले आए दिन सामने आ रहे है। इसी कड़ी में चंडीगढ़ सेक्टर-49 के युवक से यूके में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 42.7 लाख रुपये ठगे।

By Rohit KumarEdited By: Published: Sun, 13 Dec 2020 06:41 AM (IST)Updated: Sun, 13 Dec 2020 06:41 AM (IST)
आनलाइन इंटरव्यू कर चंडीगढ़ के युवक को यूके में नौकरी दिलाने का दिया झांसा, 42.7 लाख रुपये ठगे
यूके में आनलाइन जाब अप्लीकेशन युवक को महंगा पड़ गया।

चंडीगढ़, जेएनएन। यूके में आनलाइन जाब अप्लीकेशन युवक को महंगा पड़ गया। आरोपित ने सेक्टर-49 निवासी युवक को यूके में जाब दिलाने का झांसा देकर 42.7 लाख रुपये की ठगी कर ली। आरोपित ने सर्टिफिकेट देने के नाम पर युवक से अलग-अलग अकाउंट में पेमेंट करवाया था। पीड़ित दीपक कुमार रैना की शिकायत के आधार पर सेक्टर-49 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। 

loksabha election banner

शिकायतकर्ता दीपक कुमार रैना ने बताया कि उसने टाइम जाब नाम की साइड पर जाब के अप्लाई किया था। 2 जुलाई 2020 को उसने केवी सेल्यूशन एडवरटाइजिंग मैनेज के पास बायोडाटा भेजकर अप्लाई किया था। 4 जुलाई 2020 को उमेश कुमार नाम के एक व्यक्ति ने ईमेल के माध्यम से अप्लाई करने के लिए थैंक्स का मैसेज भी भेजकर फार्म सहित आधार कार्ड की सभी डिटेल्स मांगी थी। जानकारी झांसा करने के बाद उसका आनलाइन इंटरव्यू कर उसे यूके में जाब के लिए आफर लेटर भी आ गया।

उमेश कुमार ने उसे बताया कि अलग-अलग सर्टिफिकेट के लिए पैसे भरने पड़ेगे। इसके लिए अलग-अलग अकाउंट नंबर भी भेजकर कुल 42.7 लाख रुपये जमा करवा लिया। इसके बाद उसे दिल्ली स्थित वीजा आफिस में फाइनल इंटरव्यू देने के लिए बुला लिया। दिल्ली पहुंचकर दीपक ने उमेश से संपर्क करने की कोशिश की तो उसने काल रिसीव नहीं किया। जिसके बाद उसने सेक्टर-49 थाना पुलिस को शिकायत दी।

तीन दिन पहले हुआ था ऐसा ही केस दर्ज 

पंजाब के जालंधर स्थित तरन गली के रहने वाले युवक जसविंदर ने सिंगापुर का जनरल वर्क वीजा लगवाने के नाम पर सेक्टर 34 स्थित फास्ट इमिग्रेशन कंसलटेंट कंपनी की मैंनेजर के खिलाफ 45 हजार की ठगी करने का केस दर्ज करवाया है। शिकायत के अनुसार रुपये लेने के बाद मैनेजर ने न तो वीजा लगवाया और न ही रुपये वापस किए। जालंधर निवासी जसविंदर कुमार ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। सेक्टर-34 थाना पुलिस ने मैनेजर जोया खान के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.