Move to Jagran APP

ई-कॉमर्स कंपनियों की राह पर सीएचबी, ऑनलाइन पेमेंट करने पर आप जीत सकते हैं कैशबैक

नगर निगम चुनाव की वजह से लागू आदर्श आचार सहिंता क वजह से दिसंबर के पहले सप्ताह में ड्रा नहीं किया जा सका। इस वजह से मंगलवार को ड्रा किया गया। लकी ड्रा में दस पेमेंट को कैशबैक के लिए चुना गया।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Wed, 29 Dec 2021 12:57 PM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 12:57 PM (IST)
ई-कॉमर्स कंपनियों की राह पर सीएचबी, ऑनलाइन पेमेंट करने पर आप जीत सकते हैं कैशबैक
सीएचबी की वेबसाइट पर जाकर आनलाइन पेमेंट कर सकते हैं।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड (Chandigarh Housing Board) (सीएचबी) भी ई-कॉमर्स कंपनियों (E-commerce companies) की तरह अपने अलॉटियों को कैशबैक (Cashback) जीतने का मौका दे रहा है। यह मौका ऑनलाइन पेमेंट (Online Payment) को बढ़ावा देने के लिए दिया जा रहा है। अपने मकानों की लीज, रेंट और किस्त आदि ऑनलाइन जमा कराने पर बोर्ड ऐसी सभी ऑनलाइन ट्रांजेक्शन (Online transaction) में से दस को चुनकर उन्हें एक हजार रुपये प्रति ट्रांजेक्शन कैश प्राइज देता है।

loksabha election banner

इतना ही नहीं कुछ लोग महज दो से पांच सौ रुपये की ट्रांजेक्शन कर एक हजार रुपये का पुरस्कार जीत भी चुके हैं। यह कैशबैक उनके बैंक खाते में क्रेडिट किया गया है। इसी तरह से नवंबर माह के लिए ट्रांजेक्शन पर ड्रा की गई। महीने के बाद जितनी भी ऑनलाइन पेमेंट होती है उनमें से दस ड्रा होते हैं। नवंबर महीने में 861 ऑनलाइन ट्रांजेक्शन हुई। जिसके जरिए बोर्ड ने 65.40 लाख रुपये जुटाया।

नगर निगम चुनाव की वजह से लागू आदर्श आचार सहिंता क वजह से दिसंबर के पहले सप्ताह में ड्रा नहीं किया जा सका। इस वजह से मंगलवार को ड्रा किया गया। लकी ड्रा में दस पेमेंट को कैशबैक के लिए चुना गया। इसमें तीन अलॉटी ऐसे भी शामिल हैं जिन्होंने एक हजार से भी कम पेमेंट की। लेकिन उन्हें कैशबैक एक हजार रुपये का मिलेगा। सेक्टर-46सी के रविंद्र भूषण दुग्गल का नाम ड्रा में निकला है। उन्होंने 118 रुपये की पेमेंट की थी। सेक्टर-63 के आशीष कुमार ने 590 रुपये की पेमेंट की थी। मलोया के व्यास ने अपने स्मॉल फ्लैट के लिए 800 रुपये की पेमेंट की थी। सबसे बड़ी पेमेंट छह हजार रुपये की हुई।

बोर्ड के सीईओ यशपाल गर्ग ने बताया कि ऑनलाइन पेमेंट कर किसी भी तरह की परेशानी से बचा सकता है और समय पर पेमेंट कर सकते हैं। किसी के भरोसे रहने की जरूरत नहीं है। सीएचबी की वेबसाइट www.chbonline.in पर विजिट कर पेमेंट कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.