Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में 26 से 30 मार्च तक होगा चंडीकृत इंडस्ट्रियल एक्सीलैंस अवॉर्ड एंड एक्सपो

शहर में 26 मार्च से 30 मार्च तक चंडीकृत इंडस्ट्रियल एक्सीलैंस एवार्ड एंड एक्सपो का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम का आयोजन भारतीय वाणिज्य एंव उद्योग मंडल (एसोचैम) चंडीगढ़ प्रशासन के साथ मिलकर करेगा। यह पहल चंडीगढ़ में समग्र विकास और उद्योगों के विकास के लिए नए रास्ते तय करेगी।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 10:31 AM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 10:31 AM (IST)
चंडीगढ़ में 26 से 30 मार्च तक होगा चंडीकृत इंडस्ट्रियल एक्सीलैंस अवॉर्ड एंड एक्सपो
चंडीगढ़ में 26 से 30 मार्च तक होगा चंडीकृत इंडस्ट्रियल एक्सीलैंस अवॉर्ड एंड एक्सपो।

चंडीगढ़, जेएनएन। शहर में 26 मार्च से 30 मार्च तक चंडीकृत इंडस्ट्रियल एक्सीलैंस एवार्ड एंड एक्सपो का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम का आयोजन भारतीय वाणिज्य एंव उद्योग मंडल (एसोचैम) चंडीगढ़ प्रशासन के साथ मिलकर करेगा। ये अवॉर्ड चंडीगढ़ के औद्योगिक क्षेत्र में उत्कृष्टता को पहचानेंगे और अंतरराष्ट्रीय अवसरों के संबंध में कंपनियों को एक अलग प्रतिस्पर्धी लाभ देने में मदद करेंगे। यह चंडीगढ़ में ऐसा पहला कार्यक्रम होगा।

loksabha election banner

चंडीगढ़ प्रशासन के उद्योग सचिव यशपाल गर्ग (आइएएस) ने कहा, चंडीकृत उद्योग को समर्थन और मान्यता देगा और सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले उत्पादों के विनिर्माण के अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप आएगा और उपभोक्ताओं को गुणवत्ता और प्रतिस्पर्धी सेवाएं प्रदान करने में मदद करेगा। चंडीगढ़ में उत्तर भारत से इंडस्ट्रियल हब के रूप में उभरने की क्षमता है। उद्योगपतियों को उनके नामांकन भेजने और चंडीगढ़ के पहले इंडस्ट्रियल एक्सीलैंस एवार्ड एंड एक्सपो का हिस्सा बनाने के लिए यह एक पहल है।

एसोचैम उत्तरी क्षेत्र के अध्यक्ष एएस मित्तल ने कहा कि चंडीगढ़ में उत्तर भारत के विकास की गति बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की क्षमता है, जो इनोवेशन हब है, यह क्षेत्र उद्योगों के लिए अनुसंधान और विकास केंद्र बनने के लिए हैं। चंडीगढ़ प्रशासन को एसोचैम के साथ इंडस्ट्रियल एक्सीलैंस एवार्ड एंड एक्सपो की घोषणा के लिए बधाई देता हूं। यह पहल चंडीगढ़ में समग्र विकास और उद्योगों के सतत विकास के लिए नए रास्ते तय करेगी।

दीपक सूद सेक्रेटरी जनरल एसोचैम ने कहा कि देश में एक आर्थिक शक्ति बनने की क्षमता है। वहीं, 2021-22 के लिए भारत के अनुमानित जीडीपी के बारे में आइएमएफ की हालिया घोषणा से पुष्टि की गई है और ऐसा करने में एमएसएमई एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और अर्थव्यवस्था की वृद्धि में योगदान देगा।

कुलविन सेहरा चेयरमैन एसोचैम रीजनल कमेटी ने एमएसएमई पर कहा, एसोचैम भारतीय उद्योग की आवाज बनने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत कर रहा है। चंडीगढ़ में उद्योगों को वैश्विक मंच पर अपनी प्रतिस्पर्धा दिखाने और वैश्विक प्रतिस्पर्धा का मुकाबला करने के लिए बढ़ावा देने की आवश्यकता है।

सरकार, माइक्रो, स्मॉल मीडियम और लार्ज मैन्युफैक्चरर्स एंड एंटरप्राइजेज, निर्माताओं और उपकरणों और कलपुर्जों, कर विशेषज्ञों और परामर्शदाताओं, निर्यातकों और आयातकों, अनुसंधान और परामर्श फर्मों, रेटिंग एजेंसियों, डिजिटल मीडिया कंपनियों, ईआरपी और ई-कॉमर्स कंपनियों, यात्रा और पर्यटन एजेंसियों, विपणन एजेंसियों, आइटी /आइटीएस, खुदरा और व्यापार, सूचना और सेवा प्रदाताओं आदि भागीदारी देखी जाएगी।

यह भी पढ़ेंः Accident in Mohali: मोहाली में मर्सिडीज और अर्टिका के बीच टक्कर, तीन की मौत, वाहनों के उड़े परखच्चे

यह भी पढ़ेंः चंडीगढ़ में देर रात युवती से छेड़खानी की शिकायत पर हाई वोल्टेज ड्रामा, आरोपित से गन भी मिली

चंडीगढ़ की ताजा खबरें पढ़ने के लिए करें यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.