Move to Jagran APP

सितारे की तरह चमकी चंडीगढ़ की अंजुम

चंडीगढ़ की बेटी अंजुम मौदगिल ने अपने नाम के अर्थ 'सितारे' की तरह मैक्सिको में विश्व कप में चमक बिखेरी। अंजुम ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन स्पर्धा में 454.2 अंक हासिल करते हुए रजत पदक जीता।

By Edited By: Published: Fri, 09 Mar 2018 10:18 PM (IST)Updated: Sat, 10 Mar 2018 02:40 PM (IST)
सितारे की तरह चमकी चंडीगढ़ की अंजुम
सितारे की तरह चमकी चंडीगढ़ की अंजुम
जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ की बेटी अंजुम मौदगिल ने अपने नाम के अर्थ 'सितारे' की तरह मैक्सिको में विश्व कप में चमक बिखेरी। अंजुम ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन स्पर्धा में 454.2 अंक हासिल करते हुए रजत पदक जीता। अंजुम के पिता सुदर्शन मौदगिल पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में वकील हैं, जबकि मां शुभ मौदगिल कुराली के ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ाती हैं। अंजुम के माता-पिता बेटी की उपलब्धि पर काफी खुश हैं। अंजुम को शूटिंग के लिए मां शुभ ने प्रेरित किया। वही अंजुम को शूटिंग के लिए पंजाब यूनिवर्सिटी (पीयू) की शूटिंग रेंज में लेकर जाती थीं। उन्होंने बताया कि अंजुम काफी मेहनती लड़की है और राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। एडवोकेट सुदर्शन ने बताया कि अंजुम ओलंपिक में भी शानदार प्रदर्शन कर देश के लिए गोल्ड मेडल लाकर उनका सपना साकार करेगी। पंजाब पुलिस में सब इंस्पेक्टर और मोहाली में तैनात अंजुम ने डीएवी कॉलेज-10 से अपनी पढ़ाई पूरी की। अंजुम के पिता ने बताया कि बेटी ने 2009 से शूटिंग की प्रैक्टिस शुरू की थी। अंजुम 10 मीटर एयर राइफल, 50 मीटर थ्री पोजिशन और 50 मीटर प्रोन राइफल शूटिंग प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेती है। पूर्व कोच बोले, अंजुम ने पदक जीतना ही रखा है लक्ष्य डीएवी कॉलेज के शूटिंग कोच मान सिंह ने भी शानदार प्रदर्शन के लिए अंजुम को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि अंजुम कई बडे़ इवेंट में देश के लिए पदक जीत चुकी है। अंजुम ने शुरू से ही देश के लिए पदक जीतने का लक्ष्य बना रखा है। उसके इस प्रदर्शन को देखकर लगता है कि वह अगले महीने कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड कोस्ट और 2020 में टोक्यो ओलंपिक में भी पदक जरूर जीतेगी। फिलहाल अंजुम दीपाली देशपांडे से कोचिंग ले रही हैं। ----------- नंबरों का खेल -2009 में शूटिंग की प्रैक्टिस की थी शुरू -2010 से वह इंडियन शूटिंग टीम का हैं हिस्सा -11 अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में आठ मेडल अब तक जीते -50 से ज्यादा राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीत चुकी हैं अंजुम

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.