चंडीगढ़ [शंकर सिंह]। कोरोना वायरस से पूरा विश्व प्रभावित है। चंडीगढ़ में इसका एक दूसरा रूप नजर आ रहा है। शहर के युवा इस खौफनाक समय का टैटू बनवा उसकी याद सजों रहे हैं। कोरोना से जुड़े कुछ दिलचस्प और अलग टैटू इन दिनों फैशन में है। पंचकूला में दानिश टैटू हाउस चलाने वाले दानिश के पास कई अॉर्डर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन खुलने के बाद लोग इसे फैशन के रूप में देख रहे हैं। इसके जरिये युवा लोगों में जागरूकता भी फैला रहे हैं।

वायरस से बचकर बना रहे टैटू

टैटू बनाते हुए पंचकूला के आर्टिस्ट दानिश। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बाद एक फिर लोग टैटू बनवाने उनके पास पहुंच रहे हैं।

दानिश ने कहा कि ट्राईसिटी में टैटू इंडस्ट्री बढ़ी है। लॉकडाउन के बाद धीरे धीरे लोग आना शुरू हुए हैं। हालांकि अभी उनके मेन क्लाइंट जो हिमाचल और विभिन्न राज्यों के हैं, वे नहीं आ पा रहे। उन्होंने बताया कि लोग इस खौफनाक समय को टैटू के जरिये सहेज रहे हैं। वे इस समय से गुजरने के बाद उसे हमेशा याद रखना चाहते हैं। हम टैटू बनाते समय सभी नियमों का पालन कर रहे हैं। एक बार में केवल एक ही व्यक्ति को एंट्री दा जाती है। साथ ही थर्मल स्क्रीनिंग से लेकर आरोग्य सेतु एप भी देखते हैं।

अॉर्गेनिक इंक से बनाए जा रहे टैटू

टैटू गुदवाते वक्त सावधानियों पर दानिश ने कहा कि टैटू की इंक अॉर्गेनिक होनी चाहिए। अभी अमेरिका और जर्मनी से ये इंक भारत आती है। ये आपके खून की दूसरी लेयर तक पुहंचती है और हानिकारक नहीं है। यह भी एक भ्रांति है कि लोग टैटू गुदवाने के बाद रक्तदान नहीं कर सकते। हां, इन दिनों मास्क पहनकर और शरीर से उचित दूरी रखकर ही टैटू बनवाना चाहिए।

कोरोना काल को याद रखना चाहता था...

प्रोफेशनल कैमरामैन मनी आर्या ने कहा कि उन्होंने अपने हाथों में मास्क का टैटू बनाया है। इससे लोगों को जागरूक कर रहा हूं। ये इस समय को याद रखने का एक बहाना भी है। उम्मीद है कि हम इस स्थिति से जल्द बाहर निकलेंगे। मुझे लोगों को जागरूक करने के लिए टैटू एक बेहतरीन साधन लगा।

 

 

 

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pankaj Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!