आज भी भारी बारिश के आसार सुबह से छाए हुए हैं काले बादल

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Chandigarh Weather: शहर में सुबह से ही तेज धूप निकल आई है। जहां एक और पिछले दिनों हुई बारिश के कारण शहर का तापमान कम हुआ था, आज उसके विपरीत तेज धूप खिली हुई है। हालांकि मौसम विभाग ने आज शहर में बारिश की संभावना जताई है। विभाग के अनुसार दोपहर बाद मौसम करवट लेगा और बारिश हो सकती है। 

बीते वीरवार को शहर में 45.8 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है। मौसम विभाग की मानें तो इस मानसून सत्र में कुछ खास बारिश नहीं हुई है, लेकिन 24 सितंबर तक शहर में भारी बारिश की आसार हैं। अगर 24 सितंबर तक शहर में बारिश का सिलसिला चलता रहा तो जो अभी तक बारिश कम हुई है उसकी भरपाई हो सकती है। वहीं, धूप निकलने के चलते सुबह नौ बजे तापमान 29 डिग्री तक पहुंच गया है। आज अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री रहने के आसार हैं।

पंजाब और हरियाणा में तेज बारिश, चंडीगढ़ में वेदर सिस्टम होगा मजबूत

मौसम विभाग ने आने वाले पांच दिनों तक हरियाणा और पंजाब के कई जिलो में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी की है।विभाग के अनुसार पंजाब के माझा, दोआबा, वेस्ट मालवा, ईस्ट मालवा में तेज बारिश के साथ आंधी चलने की संभावना जताई है। वहीं हरियाणा की बात करें तो नॉर्थ हरियाणा, साउथ और साउथईस्ट हरियाणा, वेस्ट और साउथ वेस्ट हरियाणा के जिलों में 20 सितंबर तक तेज बारिश होने के आसार है।विभाग के अनुसार इसका सीधा असर चंडीगढ़ में वेदर सिस्टम पर पड़ेगा और वज ओर मजबूत होगा, जिससे  शहर में बारिश होने के पूरे आसार है।

अगले तीन दिन बारिश के आसार

मौसम विभाग ने अगले तीन दिन बारिश के आसार जताए हैं। जिससे तापमान गिर सकता है। हालांकि अब रातें ठंडी होने लगी है। बीते दिनों हुई बारिश के बाद रात के मौसम में काफी बदलाव आया है। लोगों ने घरों में एसी कूलर बंद कर दिए हैं। अब रात में धीमी गति से पंखे से रात गुजर रही है। विभाग ने शनिवार को बारिश के आसार जताए हैं, जिससे अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रह सकता है। वहीं, रविवार और सोमवार को भी बारिश की संभावना बनी हुई है।

Edited By: Ankesh Thakur