Move to Jagran APP

Chandigarh Weather: दो दिन बारिश से 8.5 डिग्री गिरा तापमान, आज फिर खिली तेज धूप, दोपहर में चढ़ेगा पारा

Chandigarh Weather News चंडीगढ़ समेत पंचकूला और मोहाली (ट्राईसिटी) का मौसम मई में भी ठंडक का एहसास दिला रहा था। रविवार रात हुई बारिश के बाद सोमवार शाम को भी शहर में बदरा बरसे जिससे मंगलवार को 8.5 डिग्री तापमान की गिरवाट दर्ज की गई।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 07:53 AM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 07:53 AM (IST)
Chandigarh Weather: दो दिन बारिश से 8.5 डिग्री गिरा तापमान, आज फिर खिली तेज धूप, दोपहर में चढ़ेगा पारा
बीते 24 घंटे में चंडीगढ़ में 4.8 एमएम बारिश हुई।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Chandigarh Weather News: चंडीगढ़ समेत पंचकूला और मोहाली (ट्राईसिटी) का मौसम मई में भी ठंडक का एहसास दिला रहा था। रविवार रात हुई बारिश के बाद सोमवार शाम को भी शहर में बदरा बरसे। इसका असर मंगलवार को भी देखने को मिला। मंगलवार दिनभर बादल छाए रहे जिससे मौसम में ठंडक बनी हुई है। बारिश से तापमान पर असर पड़ा और मंगलवार को अधिकतम तापमान 8.5 डिग्री की गिरावट के 29.6 डिग्री दर्ज किया गया। शहरवासियों ने इस सुहावने मौसम का खूब मजा लिया। मंगलवार को शहर के पर्यटन स्थल पर्यटकों से गुलजार रहे। चंडीगढ़ की लाइफलाइन कही जाने वाली सुखना लेक पर दिनभर लोगों का जमावड़ा लगा रहा।

prime article banner

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते बीते 24 घंटे में चंडीगढ़ में 4.8 एमएम बारिश हुई जिससे दिनभर लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं दिन के तापमान के साथ-साथ रात के तापमान पर भी इसका असर पड़ा है। रात का तापमान इस समय 24 डिग्री के आसपास रिकार्ड किया जा गया जो पहले 27 से 28 डिग्री होता था।

वहीं, आज मौसम बिल्कुल बदल गया है। आसमान बिल्कुल साफ है और सुबह ही धूप निकल आई है। सुबह सात बजे तापमान 23 डिग्री पहुंच गया है। विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में तीन से पांच डिग्री तापमान की बढ़ोतरी होगी, लेकिन तापमान 40 डिग्री के नीचे या इसके आसपास रहने की संभावना है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 8.5 डिग्री की गिरावट के 29.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री की गिरावट के साथ 20 डिग्री रिकार्ड किया गया।

मई में अभी तक हुई 26.5 एमएम बारिश

मार्च और अप्रैल के सूखे बीत जाने के बाद लोगों को आस थी कि मई में उन्हें गर्मी से राहत मिलेगी। विभाग के आंकड़ों के अनुसार मई में अभी तक 26.5 एमएम बारिश हो चुकी है। हालांकि यह बारिश कम है लेकिन फिर भी लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है।

जून के पहले हफ्ते गर्मी दिखाएगी तेवर 

मौसम विभाग के अनुसार मौसम में करवट के चलते मई के शेष दिनों में शहर के लोगों को गर्मी से राहत बरकरार रहेगी। वहीं, जून के पहले हफ्ते से गर्मी का असर दिखेगा। इस दौरान लू चलने से लोग बेहाल रहेंगे और पहले सप्ताह ही तापमान 43 डिग्री तक पहुंचने के आसार हैं। जून के अंतिम सप्ताह में मानसून शहर में दस्तक दे सकता है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.