चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस द्वारा मंगलवार सुबह सीबीएसई गाइडलाइंस और ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने वाले स्कूल बस, वैन समेत कुल 109 वाहन चालकों के चालान किए गए। लगातार कार्रवाई के बावजूद वाहन चालक बच्चों की सुरक्षा से खिलवाड़ करना छोड़ नहीं रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार सुबह अलग-अलग चार स्थानों पर नाकाबंदी की। इस दौरान नियमों की अनदेखी करने वालों में स्कूल बस, वैन, टैक्सी, अॉटो, बिना हेलमेट बाइक सवार शामिल थे।

ना बच्चों की फिकर ना कानून का डर

20 जुलाई 2019 की सुबह ट्रैफिक पुलिस के अाठ सब इंस्पेक्टर के नेतृत्व में अलग-अलग आठ जगह नाके लगाकर विशेष अभियान के तहत 159 वाहनों (48 स्कूल बस, 45 थ्री-व्हीलर, 65 दूसरे वाहन, एक जब्त) के चालान किए थे। इससे पहले स्कूलों के नए सत्र की शुरूअात अप्रैल महीने में ट्रैफिक पुलिस की अलग-अलग टीमों ने 273 स्कूली वाहनों के चालान कर कुछ वाहन जब्त भी किए थे। इसके बावजूद स्कूली बस, वैन और अन्य वाहन चलाने वाले चालकों में ना कानून का डर है और ना ही बच्चों की फिकर है।

इन नियमों को तोड़ने पर हुई कार्रवाई

ट्रैफिक पुलिस की ओर से स्कूली वाहन चालकों सहित अन्य को ट्रैफिक नियमों और सीबीएसई गाइड लाइन दोनों फॉलो नही करने पर चालान इश्यू किया गया। चेकिंग के दौरान बस में फस्ट एड बॉक्स नही मिलना, ड्राइवर व कंडक्टर्स के वर्दी में नही मिलने, बस में महिला अटेंडेंट नही मिलने, वाहन पर रिफलेक्टर नहीं लगाने और तय संख्या से ज्यादा बच्चें वाहन में बैठाने पर कार्रवाई की गई। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Vipin Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!