Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में ऑड-ईवन सिस्टम से दुकानें खोलने की मिले इजाजत, व्यापार मंडल ने प्रशासक को लिखा पत्र

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन ने शहर में सख्त पाबंदियां लगाई हुई हैं। ऐसे में गैर जरूरी सामान की दुकानों को बंद रखने के लिए कहा गया है। इसको लेकर चंडीगढ़ व्यापार मंडल ने प्रशासक से शहर में ऑड-ईवन सिस्टम से दुकानें खोलने की अनुमति मांगी है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 01:41 PM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 01:41 PM (IST)
चंडीगढ़ में ऑड-ईवन सिस्टम से दुकानें खोलने की मिले इजाजत, व्यापार मंडल ने प्रशासक को लिखा पत्र
चंडीगढ़ प्रशासक वीपी सिंह बदनौर की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन ने शहर में सख्त पाबंदियां लगाई हुई हैं। ऐसे में गैर जरूरी सामान की दुकानों को बंद रखने के लिए कहा गया है। इस फैसले के विरोध में चंडीगढ़ व्यापार मंडल ने प्रशासक वीपी सिंह बदनौर को पत्र लिखकर सभी दुकानों को खोलने की अनुमति देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पंजाब की तर्ज पर चंडीगढ़ में भी ऑड ईवन सिस्टम से दुकानों को खाेलने की अनुमति दी जाए। इस फैसले से शहर की सभी दुकानें आवश्यक और गैर आवश्यक दुकानें खुल सकेंगी। इससे दुकानदारों को भी नुकसान से बचाया जा सकता है। 

loksabha election banner

प्रशासक को लिखे पत्र व्यापारियों ने इस बात का भी जिक्र किया है कि कोरोना के कारण लग रही पाबंदियों से व्यापारियों, कर्मचारियों और उनके परिवारों को मुश्किल हो रही है। इसलिए व्यापार समुदाय के लिए कुछ राहत पैकेज दिया जाए। इस मुद्दे पर सोमवार व्यापार मंडल के वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक होगी। 

व्यापार मंडल के अध्यक्ष चरणजीत सिंह ने कहा कि व्यापारियों को सोमवार से अपनी दुकानें खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए। क्योंकि पंजाब पहले ही ऐसा कर चुका है। जब बैंकों, कार्यालयों और उद्योग को कार्य करने की अनुमति दी जाती है, तो दुकानें बंद रखना उचित नहीं है। इस तरह की पाबंदियां व्यापारियों को किराया, वेतन, टैक्स, और बिजली बिल के भुगतान के लिए भी मुश्किल पैदा कर रही हैं।

चरणजीत ने कहा कि वीकेंड लॉकडाउन से लेकर दुकानों को जल्दी बंद करने व्यापारियों का काफी नुकसान हो रहा है। प्रशासन दुकानों को बंद करने में भेदभाव कर रहा है। दुकानें न खुलने से व्यापारियों पर आर्थिक बोझ पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सोमवार को होने वाली बैठक में इन सभी बातों को लेकर एक बैठक की जाएगी जिसके बाद दुकानों को खोलने को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी।

व्यापार मंडल के सह मुख्य प्रवक्ता दिवाकर साहुंजा ने कहा कि प्रशासन को सभी दुकानों, कार्यालयों और बाजारों में लगाई गई पाबंदियों को सुनिश्चित करना चाहिए। संपूर्ण लॉकडाउन अंतिम रास्ता है, लेकिन अभी प्रशासन को सख्त कदम उठाकर दुकानों को खोलने की मंजूरी देनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.