Move to Jagran APP

Chandigarh Ravan Dahan: सेक्टर-46 में धू धू कर जला सबसे ऊंचा रावण, मोहाली में दशहरा उत्सव में पहुंचे सीएम मान

Chandigarh Dussehra Celebration चंडीगढ़ के साथ-साथ मोहाली और पंचकूला में कोरोना काल के दो साल बाद विजयदशमी की धूम है। मोहाली के फेज-8 दशहरा उत्सव में खुद सीएम भगवंत मान शिरकत करने पहुंचे हैं। चंडीगढ़ के सेक्टर-46 में सबसे ऊंचा 90 फीट का रावण फूंका जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Pankaj DwivediPublished: Wed, 05 Oct 2022 06:35 PM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 06:35 PM (IST)
Chandigarh Ravan Dahan: सेक्टर-46 में धू धू कर जला सबसे ऊंचा रावण, मोहाली में दशहरा उत्सव में पहुंचे सीएम मान
मोहाली फेज -8 दशहरा ग्राउंड में आयोजित दशहरा उत्सव में पंजाब के सीएम भगवंत मान हिस्सा लेने पहुंचे हैं।

जेएनएन, मोहाली। पूरे देश के साथ-साथ मोहाली (साहिबजाता अजीत सिंह नगर) में भी विजयदशमी पर्व की धूम है। यहां फेज -8 दशहरा ग्राउंड में खुद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दशहरा उत्सव में शिरकत की है। उनसे पहले डीसी मोहाली ने मौके पर पहुंचकर जांच की है। मोहाली के अलावा चंडीगढ़ और पंचकूला में भी जगह-जगह दशहरा आयोजन हो रहे हैं। 

loksabha election banner

रावण दहन से पहले पंडित से रावण, मेघनाथ व कुंभकर्ण के पुतलों के सामने बैठकर उनकी पूजा अर्चना की गई और उसके बाद पुतलों को अग्नि लगाई गई। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस मौके बुराई पर अच्छाई के प्रतीक इस त्योहार के महत्व पर विचार रखे। उन्होंने कहा कि अब से पहले की सरकारों में ऐसे कई रावण थे जो दीमक की तरह सिस्टम को खा रहे थे। उन्होंने कहा कि आप सरकार भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए हरसंभव कार्य कर रही है और जल्द ही पंजाब की जनता को इसका रिजल्ट मिलेगा।

इससे पहले, सीएम के आने से पहले पुलिस ने सुरक्षा के लिए पुख्ता प्रबंध किए हुए थे। करीब 350 पुलिसकर्मी ग्राउंड के अंदर व बाहर तैनात थे। रावण दहन कार्यक्रम में काफी गणमान्य व्यक्ति भी शामिल हुए।

मोहाली में 15 स्थानों पर दशानन, मेघनाथ और कुंभकर्ण का दहन किया जा रहा है। चंडीगढ़ में 24 स्थानों पर रावण दहन किया जा रहा है। ऐसे में ट्राईसिटी के लोग खासे उत्साहित दिखे। रावण दहन के सभी स्थलों पर भारी भीड़, विशेष तौर पर युवा, दिखी। 

चंडीगढ़ के सेक्टर-46 में सबसे ऊंचा रावण दहन

चंडीगढ़ में सबसे ऊंचे रावण के पुतले का दहन सेक्टर-46 में किया गया। यहां 90 फीट ऊंचा का रावण का पुतला तैयार किया गया था। दहन कार्यक्रम में निगम कमिश्नर आनिंदिता मित्रा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.