Move to Jagran APP

तो फिर वीकेंड पर वीरान होगी चंडीगढ़ की लाइफलाइन सुखना लेक, प्रशासन ने जारी की चेतावनी

चंडीगढ़ की लाइफलाइन सुखना लेक (Sukhna Lake) फिर से वीकेंड पर पर्यटकों के लिए बंद हो सकती है। हालांकि इन दिनों पर्यटकों से गुलजार है। खासकर वीकेंड पर बड़ी संख्या में पर्यटक (Tourist) सुखना लेक पर उमड़ रहे हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 12:53 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 12:53 PM (IST)
तो फिर वीकेंड पर वीरान होगी चंडीगढ़ की लाइफलाइन सुखना लेक, प्रशासन ने जारी की चेतावनी
वीकेंड पर सुखना लेक पर भारी भीड़ उमड़ रही है। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ की लाइफलाइन सुखना लेक (Sukhna Lake) इन दिनों पर्यटकों से गुलजार है। खासकर वीकेंड पर बड़ी संख्या में पर्यटक (Tourist) सुखना लेक पर उमड़ रहे हैं। विंटर वेकेशंस होने से बच्चों के साथ फैमिली चंडीगढ़ (Chandigarh) घूमने आ रही हैं। इससे अधिकतर पर्यटन स्थलों पर भीड़ बढ़ रही है। कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए अब प्रशासन ने चेतावनी जारी कर दी है कि नियमों का पालन नहीं किया तो दोबारा से सुखना पर एंट्री बैन हो सकती है। पहले की तरह सुखना लेक वीकेंड पर वीरान होगी।

loksabha election banner

वहीं, चंडीगढ़ में नगर निगम चुनाव का बिगुल बजने के बाद सभी प्रत्याशी मैदान में उतरकर एक-एक वोट की लड़ाई लड़ रहे हैं। इस चुनावी रण में कोरोना की गाइडलाइंस को भूला दिया गया है। जनसभाएं की जा रही हैं इनमें भीड़ भी खूब जुट रही है, लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि प्रत्याशी से लेकर समर्थक तक मास्क नहीं पहन रहे। उचित दूरी का नियम तो कहीं है ही नहीं। साथ ही सर्दियों के मौसम में पर्यटन स्थलों पर भी खूब भीड़ उमड़ रही है।

लगातार बढ़ रही संख्या

पर्यटकों की संख्या दिन प्रतिदन बढ़ रही है। वीकेंड पर तो हालात बेहद खराब हो रहे हैं। चुनाव प्रचार और पर्यटन स्थलों की इस भीड़ ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। मार्केट में भी हाल कुछ ऐसा ही है। अब तो कई शॉपकीपर और स्टाफ तक मास्क पहनने की आदत छोड़ चुके हैं। एडवाइजर धर्म पाल इस रवैये से खासे नाराज हैं उन्होंने अधिकारियों को कोविड गाइडलाइंस का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। नियम तोड़ने वालों पर पहले की तरह सख्ती को कहा गया है। इतना ही नहीं कोरोना के केस बढ़ते देख अब वीकेंड बंद करने की फिर से मांग उठने लगी है। प्रशासनिक स्तर पर भी इस तरह की चर्चा होने लगी है। खासकर बीते रविवार को सुखना लेक पर उमड़ी भीड़ ने प्रशासन को यह सोचने पर मजबूर कर दिया है। अगले एक दो सप्ताह ऐसा ही रहा तो दोबारा से हालात बिगड़ने की आशंका को देखते हुए लेक को वीकेंड पर बंद किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.