Move to Jagran APP

Commonwealth Games-2022 के आयोजन से सुधरेगा चंडीगढ़ का स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चरः अंजुम मोदगिल

इन इवेंट्स को करवाने में कॉमनवेल्थ गेम्स आर्गेनाइजिंग कमेटी की अहम भूमिका होगी। यह इवेंट्स पीयू ग्राउंड स्टेडियम-16 स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स-42 में आयोजित हो सकते हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 03:45 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 03:45 PM (IST)
Commonwealth Games-2022 के आयोजन से सुधरेगा चंडीगढ़ का स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चरः अंजुम मोदगिल
Commonwealth Games-2022 के आयोजन से सुधरेगा चंडीगढ़ का स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चरः अंजुम मोदगिल

चंडीगढ़, [विकास शर्मा]। कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 वैसे तो इंग्लैंड के बर्मिंघम आयोजित होंगी, लेकिन आर्चरी और शूटिंग के इंवेंट्स सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ और पटियाला में आयोजित होंगे। शूटिंग के इवेंट्स तो पटियाला की राव शूटिंग रेंज-25 में आयोजित होंगे, लेकिन आर्चरी के इवेंट्स चंडीगढ़ में कहां होंगे यह अभी तय नहीं है।इस बड़े इवेंट को लेकर शहर के इंटरनेशनल खिलाड़ी अभी से समीक्षा करने लगे हैं।

loksabha election banner

इंटरनेशनल शूटर अंजुम मोदगिल का कहना है कि इससे शहर में स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर सुधरेगा और दोनों खेलें खासी प्रमोट भी होंगी। हमारी एसोसिएशन शहर में नेशनल कैंप लगाकर अपने खिलाड़ियों से तैयारी करवा सकती है। शूटिंग और आर्चरी में हवा का अहम रोल होता है। ऐसे में खिलाड़ी अगर पहले ही प्रैक्टिस करेंगे तो यकीनन टूर्नामेंट में उन्हें फायदा मिलेगा। वह टूर्नामेंट से पहले खुद को पूरी तरह से तैयार कर लेंगे। फिलहाल कोरोना महामारी के चलते सभी को इससे खुद बचाए रखना अहम है।

कॉमनवेल्थ गेम्स आर्गेनाइजिंग कमेटी का रहेगा अहम रोल

इन इवेंट्स को करवाने में कॉमनवेल्थ गेम्स आर्गेनाइजिंग कमेटी की अहम भूमिका होगी। वहीं इवेंट्स को करवाने के लिए तमाम तरह की व्यवस्थाएं करने की जिम्मेदारी चंडीगढ़ प्रशासन व खेल एसोसिएशन की होगी। चंडीगढ़ आर्चरी एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि पिछले साल सेक्टर-17 में चंडीगढ़ आर्चरी एसोसिएशन की तरफ से नेशनल रैंकिंग आर्चरी चैंपियनशिप का आयोजन करवाया गया था। इन नेशनल स्तर के टूर्नामेंट में देशभर के 95 इंटरनेशनल तीरंदाजों ने हिस्सा लिया था। इसलिए हमें बड़े स्तर के टूर्नामेंट करवाने का अनुभव है। अभी तय नहीं है लेकिन हम यह इवेंट्स पीयू ग्राउंड, स्टेडियम-16, स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स-42 में आयोजित करवा सकते हैं।

बड़े आयोजन से शहर में बेहतर होगा स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर

चंडीगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव महासिंह ने बताया कि कॉमनवेल्थ गेम्स के आर्चरी और शूटिंग इवेंट्स शहर में आयोजित होने से पूरे रीजन में यह खेल प्रमोट होंगी। शहर एजुकेशन के बाद अब स्पोर्ट्स हब के तौर पर उभरता जा रहा है। शहर के बेहतर स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर का फायदा मौजूदा समय में चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू एंड कश्मीर के खिलाड़ी उठा रहे हैं। ऐसे में इन सभी राज्यों के गेटवे के तौर पर पहचान रखने वाले इस शहर में जब यह टूर्नामेंट होगा, तो पूरे रीजन में यह दोनों खेलें प्रमोट होंगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.