Move to Jagran APP

फेस्टिवल सीजन में सक्रिय झपटमार....खुद की सुरक्षा आपकी पहली जिम्मेदारी

चंडीगढ़ में सितंबर में ही कई बड़ी स्नैचिंग की वारदातें हो चुकी है। पुलिस अभी तक आरोपितों को दबोचने में कामयाब नहीं हो पाई है। यूटी पुलिस गैंगवार और गोलीकांड में उलझी हुई है। ऐसे में लोगों की सुरक्षा खुद उनके हाथ में है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 07:02 AM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 08:31 AM (IST)
फेस्टिवल सीजन में सक्रिय झपटमार....खुद की सुरक्षा आपकी पहली जिम्मेदारी
चंडीगढ़ पुलिस झपटमारों पर लगाम कसने में नाकाम साबित हो रही है। (सांकेतिक फोटो)

चंडीगढ़ [कुलदीप शुक्ला]। हर बार फेस्टिवल सीजन झपटमार गैंग शहर के अलग-अलग हिस्सों में सक्रिय हो जाते है। यूटी पुलिस मुस्दैती और वी केयर फार यू का स्लोगन देने के बावजूद झपटमारों पर लगाम कसने में नाकाम साबित हो जाती है। इस बार भी फेस्टिवल सीजन में आरोपित सक्रिय होकर लगातार वारदात को अंजाम देने के बाद अपने गुप्त अड्डे पर छिपकर बैठ जाते हैं। वर्तमान में यूटी पुलिस गैंगवार और गोलीकांड में उलझी हुई है। इस वजह से आपकी पहली सुरक्षा सिर्फ आपके हाथ में है। 

loksabha election banner

साफ्ट टारगेट बने बुजुर्ग 

- 3 सितंबर 2020 को ड्डूमाजरा स्थित घर के सामने पार्क में सैर कर रही 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला आशा देवी से बाइक सवार दो युवक सोने की चेन छीनकर फरार हो गए थे। 

-  4 सितंबर 2020 की शाम सेक्टर-44 में 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला चरणजीत ओबराय से अज्ञात आरोपित घर के समीप पर्स सहित 15 हजार नगदी, आइफोन-7 और दस्तावेज छीनकर फरार हो गए थे। 

- 21 सितंबर 2020 की रात दिल्ली से हिमाचल घूमने जाने के लिए सेक्टर-43 बस स्टैंड पर उतरकर पैदल खाने के लिए जाते सेक्टर-52 स्थित 66 केवी सब स्टेशन के समीप दिल्ली नाॉर्थ वेस्ट के जेज कालोनी में रहने वाले चरण सिंह के सिर पर डंडा मारकर आरोपित नगदी, मोबाइल छीनकर भाग गए थे। 

11 घंटे में हुईं तीन वारदात 

- इंदिरा कालोनी निवासी युवती किरण मनीमाजरा सिविल अस्पताल में बतौर अटेंडेंट तैनात है। शिकायतकर्ता ने बताया कि मंगलवार सुबह पैदल ही घर से अस्पताल में ड्यूटी पर निकली थी। इसी दौरान दर्शनी बाग के समीप मुख्य सड़क पर मोबाइल पर बात कर रही थी कि अचानक पीछे से पैदल आकर एक युवक ने उसके हाथ 500 रुपये और मोबाइल छीनकर फरार हो गया। आरोपितों को दबोचने की कोशिश में धक्का देने से सड़क पर गिर गई थी। जिसकी वजह से उन्हें चोटें भी आई। आसपास के लोगों ने युवती को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाकर पुलिस को सूचना दी। 

- पंजाब के ढ़कोली स्थित ममता इंक्लेव निवासी 30 वर्षीय सतविंदर सिंह अपनी गाड़ी का टायर बदलवाने बुड़ैल स्थित मार्केट आए थे। दोपहर करीब 2.15 बजे टायर बदलते समय देख रहे थे कि पीछे से पैदल आकर आरोपित ने उनके गले से सोने की चेन छीन लिया। आरोपित मार्केट के अंदर से फरार हो गया। सेक्टर-34 थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। 

- झपटमारी की तीसरी शिकायत हल्लोमाजरा में रहने वाले अजय कुमार ने दर्ज करवाई। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह शाम छह बजे ड्यूटी खतम करने के बाद पैदल ही घर जा रहे थे। इसी दौरान इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 स्थित प्लाट नंबर-2 के समीप उसके मोबाइल पर कॉल आई। वह बात करने लगा कि एक्टिवा सवार दो युवक पीछे से मोबाइल छीनकर फरार हो गए। सेक्टर-31 थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.