Move to Jagran APP

Fraud Case : CBI के पूर्व स्पेशल डायरेक्टर अस्थाना को बचा रही पुलिस, स्टेटस रिपोर्ट पर सवाल Chandigarh News

डॉ. धवन ने कोर्ट में सीआरपीसी की धारा-340 के तहत एक और याचिका दायर की गई है। याचिका को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है और इस पर जवाब देने के लिए पुलिस को नोटिस जारी किया है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 11:17 AM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 06:44 PM (IST)
Fraud Case : CBI के पूर्व स्पेशल डायरेक्टर अस्थाना को बचा रही पुलिस, स्टेटस रिपोर्ट पर सवाल Chandigarh News
Fraud Case : CBI के पूर्व स्पेशल डायरेक्टर अस्थाना को बचा रही पुलिस, स्टेटस रिपोर्ट पर सवाल Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। धोखाधड़ी मामले में सीबीआइ के पूर्व स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना सहित सभी आठ आरोपितों को चंडीगढ़ पुलिस बचाने में लगी हुई है। यह आरोप शिकायतकर्ता डॉ. मोहित धवन ने लगाया है। उन्होंने पुलिस की ओर से पेश स्टेटस रिपोर्ट पर सवाल खड़े किए हैं।

loksabha election banner

डॉ. धवन की ओर से अब कोर्ट में सीआरपीसी की धारा-340 के तहत एक और याचिका दायर की गई है। याचिका को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है और इस पर जवाब देने के लिए पुलिस को नोटिस जारी किया है। अब मामले की अगली सुनवाई 20 मार्च को होगी। डॉ. धवन ने याचिका में पुलिस पर आरोप लगाए है कि पुलिस आरोपितों को बचाने में लगी हुई है।

केस से जुड़े कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों को छुपाया 

मामले में पुलिस ने जो स्टेटस रिपोर्ट फाइल की है, उसमें कहा गया है कि धवन ने कभी जांच अधिकारी का सहयोग नहीं किया। यह भी कहा है कि धवन ने इस केस से जुड़े कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों को छुपाया गया है। धवन ने कहा है कि उन्होंने केस से जुड़े सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज और अपने डिग्रियां व लाइसेंस कई बार पुलिस को दी। सेक्टर-19 थाने में भी पुलिस को वह दस्तावेज दिए गए और इसके लिए रिसीविंग स्लिप भी ली थी। यह स्लिप भी अब धवन ने कोर्ट में दे दी है।

विदेशी महिला के पति और अस्थाना के बीच वाट्सएप चैटिंग भी नहीं की पेश

रिपोर्ट में पुलिस ने कहा है कि धवन ने उन्हें विदेशी महिला के पति और राकेश अस्थाना के बीच हुई वाट्सएप चैटिंग भी नहीं दी है। वहीं धवन का कहना है कि वह पुलिस को यह चैटिंग भी दे चुके हैं। पहले तो पुलिस उक्त लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं करती और जब कोर्ट ने स्टेटस रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा तो सही से जांच नहीं की, बल्कि झूठी रिपोर्ट पेश कर कोर्ट को गुमराह किया जा रहा है।

 यह है मामला

सेक्टर-21 के डेंटल डॉ. मोहित धवन ने सीबीआइ के पूर्व स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना, पूर्व डीजीपी तेजिंद्र सिंह लूथरा, डीएसपी सतीश कुमार, इंस्पेक्टर अश्वनी अत्री, सीबीआइ के एसपी रामगोपाल गर्ग केस की जांच कर रहे जांच अधिकारी बलविंद्र सिंह पर केस दर्ज करने की मांग की है। धवन ने आरोप लगाए है कि राकेश अस्थाना उनसे 50 लाख रुपये ऐंठ कर उनकी यूएस महिला पेशेंट को दिलवाने का प्रयास किया। इसके लिए उन्हें सतीश कुमार, अश्वनी अत्री द्वारा डीजीपी के कमरे में ले जाकर उन्हें धमकाया भी गया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.