Move to Jagran APP

चंडीगढ़ वासी स्वंतत्रता दिवस पर संभल कर घर से निकले, इन स्थानों पर ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा

स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस कई रास्तों पर आवागमन बंद रखेगी। वहीं कुछ मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 07:24 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 07:24 PM (IST)
चंडीगढ़ वासी स्वंतत्रता दिवस पर संभल कर घर से निकले, इन स्थानों पर ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा
चंडीगढ़ वासी स्वंतत्रता दिवस पर संभल कर घर से निकले, इन स्थानों पर ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा

चंडीगढ़, जेएनएन। स्वतंत्रता दिवस के दिन यदि आप परेड ग्राउंड से होकर जाने वाले रूट से कहीं जाना चाहते हैं तो कोई और रास्ता इस्तेमाल करें। सुरक्षा के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने इस रूट के कुछ रास्तों को बंद करने  और कुछ को डायवर्ट करने का निर्णय लिया है। पुलिस के ट्रैफिक प्लान के अनुसार परेड ग्राउंड के पास सुबह 6.30 बजे से कार्यक्रम समापन तक यह व्यवस्था लागू रहेगी।

loksabha election banner

स्वतंत्रता दिवस के दिन पुलिस ने परेड ग्राउंड के पास कुछ मार्गों को बंद कर रखा है। ट्रैफिक पुलिस ने आम लोगों और वीआईपी पार्किंग के स्थान के साथ ही सेक्टर-17 परेड ग्राउंड की तरफ आने-जाने वाले वाहनों के लिए भी भी ले आउट प्लान तैयार किया है। इसके तहत सेक्टर-22ए की मार्केट में सुबह 6.30 बजे से कार्यक्रम समाप्त होने तक किसी भी दुकान के सामने कोई भी वाहन पार्क नहीं करने दिया जाएगा। स्पेशली इनवाइटी के तौर पर आने वाले वीआईपी और सीनियर अधिकारियों की एंट्री के लिए उद्योग पथ सेक्टर-16/17/22/23 के गोल चक्कर की तरफ रास्ता खुोला गया है। इस रास्ते से वहीं वीआईपी वाहन प्रवेश कर पाएंगे। जिनकी गाड़ियों पर कार पार्किंग का लेबल लगा है, वे वाहन सेक्टर-22ए की पार्किंग के सामने पार्क कर सकते हैं।

सेक्टर-17 में लगने वाली मंडी रहेगी बंद

स्वतंत्रता दिवस समारोह की सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने सेक्टर-17 बस स्टैंड पर लगने वाली सब्जी मंडी को 15 अगस्त के दिन बंद रखने का निर्णय लिया है।

यह रास्ते रहगें बंद

सेक्टर-16/17/22/23 के गोल चक्कर से लेकर गुरदयाल सिंह पेट्रोल पंप उद्योग पथ पर आने वाले सेक्टर-22ए तक का पूरा रास्ता बंद रहेगा। ल्योन रेस्टोरेंट सेक्टर-17 की लाइट प्वाइंट से लेकर परेड ग्राउंड की ओर जाने वाले रास्ते 15 अगस्त के चलते पूरी तरह बंद रहेगें। इसी तरह परेड ग्राउंड के पीछ सेक्टर-17 ओल्ड डिस्ट्रिक्ट कोर्ट से सेक्टर-17 शिवालिक होटल की ओर जाने वाली सड़क को पूरी तरह बंद रखा जाएगा। सुरक्षा के तहत सुबह 6.30 बजे से लेकर समारोह समाप्त होने तक इन मार्गों पर किसी भी वाहन का प्रवेश पूरी तरह वार्जित रहेगा।

सेक्टर-17 की ओर आने वाला ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट...

स्वतंत्रता दिवस समारोह समाप्त होने तक  सेक्टर-17 आईएसबी की ओन आने वाले ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा। डायवर्ट किए गए रूट के अनुसार सेक्टर-17/18 लाइट प्वाइंट, अरोमा लाइट प्वाइंट, सेक्टर-18/19/20/21 चौक, क्रिकेट स्टेडियम चौक की ओर से आने वाले ट्रैफिक को आधे घंटे सुबह 9.30 से 10 बजे तक डायवर्ट किया जाएगा।

किसे कौन से गेट से मिलेगी एंट्री..

समारोह में शामिल होने वाली सभी अतिथियों को सुबह 8.30 बजे तक अपना स्थन ग्रहण करने को कहा गया है। विशेष अतिथियों की सेक्टर-22 के सामने मौजूद गेट नंबर-3,4 और 5 से एंट्री होगी। इसी तरह मीडिया कर्मियों की गेट नंबर-2 से एंट्री होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.