जागरण संवाददाता चंडीगढ़। शहर में जम्मू की महिला से दुष्कर्म के आरोपित को पकड़ने के लिए चंडीगढ़ पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस के पास आरोपित की पूरी कुंडली है लेकिन वह पुलिस से बचने के लिए इधर उधर भाग रहा है। पुलिस का दावा है कि आरोपित को जल्द पकड़ लिया जाएगा। सेक्टर-22 स्थित होटल में जॉब इंटरव्यू का झांसा देकर जबरन दुष्कर्म करने वाले आरोपित की पहचान पंजाब के नवांशहर के बलविंदर के तौर पर हुई है। चंडीगढ़ पुलिस की टीम में आरोपित बलविंदर सिंह दबोचने के लिए नवांशहर स्थित घर पर रेड की, लेकिन आरोपित घर पर नहीं मिला। बलविंदर के घर पहुंची पुलिस को बताया गया कि बलविंदर कई दिनों से अपने घर ही नहीं आया है। हालांकि पुलिस टीम बलविंदर के घरवालों सहित उसके जानकर लोगों से भी पूछताछ करने में लगी है। सेक्टर-17 थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

पीड़िता ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि उसकी जम्मू में शादी हुई है। 29 जुलाई को नौकरी की तलाश में चंडीगढ़ आई थी। वह नौकरी मिलने तक पीजी हाउस में रहने लगी। इसी दौरान उसकी मुलाकात आरोपित युवक से हुई। उसने बताया कि वह सीबीआइ ऑफिसर है। उसकी चंडीगढ़ में काफी जान-पहचान है। इसी झांसे में उसने महिला को नौकरी दिलाने का भरोसा भी दिला दिया। इसके बाद आरोपित ने नई नौकरी के लिए मीटिंग करवाने के बहाने उसे होटल में लेकर जाकर जबरन दुष्कर्म किया।

ऐसे मिला आरोपित का पता

पीड़िता के अनुसार आरोपित युवक ने अपने नाम से कमरा बुक करवाया हुआ था। कमरे में लेकर जाने के बाद उसने जबरन दुष्कर्म किया और फरार हो गया। किसी तरह उसने मामले की शिकायत होटल स्टॉफ को दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस की जांच में सामने आया कि आरोपित ने अपनी आइडी कार्ड होटल के रिसेप्शन पर जमा करवाया है। आईडी के आधार पर आरोपित की पहचान पंजाब के शहीद भगत सिंह नगर के रहने वाले 30 वर्षीय बलविंदर के तौर पर हो पाई है।

Edited By: Ankesh Thakur