Move to Jagran APP

Corona से बचाव के लिए जागरूकता फैलाने के साथ जरूरतमंदों का पेट भर रही शहर की पुलिस

पुलिस की अलग-अलग टीम लोगों को जागरूक करने के साथ स्लम एरिया में बेसहारा और जरूरतमंद लोगों को खाना भी मुहैया करवा रही है। इसके अलावा सैनिटाइजर और मास्क भी उन्हें दिया जा रहा है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 12:01 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 12:42 PM (IST)
Corona से बचाव के लिए जागरूकता फैलाने के साथ जरूरतमंदों का पेट भर रही शहर की पुलिस
Corona से बचाव के लिए जागरूकता फैलाने के साथ जरूरतमंदों का पेट भर रही शहर की पुलिस

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। शहर में कोरोना वायरस संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लागू कर्फ्यू के दौरान चंडीगढ़ पुलिस शहर के सेक्टरों और कॉलोनियों में जाकर लोगों को जागरूक कर रही है। पुलिस की अलग-अलग टीम लोगों को जागरूक करने के साथ स्लम एरिया में बेसहारा और जरूरतमंद लोगों को खाना भी मुहैया करवा रही है। इसके अलावा सैनिटाइजर और मास्क भी उन्हें दिया जा रहा है। 

loksabha election banner

पुलिस लोगों से कर्फ्यू नियमों की पालना करने के साथ घर में ही रहने की अपील कर रही है। जरूरत पड़ने पर संबंधित हेल्पलाइन नंबर से मदद मांगने के लिए भी कहा जा रहा है। इसके साथ ही कोरोना वायरस से बचने के साथ अपनी मदद कैसे करें, पुलिस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी जगह-जगह जाकर लोगों को बता रहे हैं। 

सोशल डिस्टेंसिंग नहीं करने की बढ़ रही शिकायतें

पुलिस अधिकारियों के अनुसार शहर वासियों को रूटीन की जरूरतों के लिए बाहर निकलने पर सोशल डिस्टेंसिंग की दिक्कत आ रही है। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की पालना नहीं करने पर लोग एरिया में इकट्ठा भी हो जाते हैं। इससे आसपास के लोगों द्वारा लगातार शिकायतें पुलिस कंट्रोल रूम में बढ़ रही है। 

आइटी पार्क थाना प्रभारी और मौलीजागरां प्रभारी ने बांटा जरूरतमंदों को खाना

आइटी पार्क थाना प्रभारी लखबीर सिंह ने जरूरतमंद लोगों को खुद खाना पहुंचाया। वीरवार को उन्होंने अपने हाथों से बच्चों को खाना देकर सब लोगों तक खाना पहुंचाया। इसके अलावा थाना प्रभारी लखबीर सिंह ने अपनी पुलिस टीम के साथ इंदिरा कॉलोनी के युवाओं को लेकर एक टीम बनाई। जोकि उन लोगों तक खाना लेकर जा रही है, जिन्हें किसी कारण खाने को कुछ भी नहीं मिल रहा। वहीं वीरवार को मौलीजागरां थाना प्रभारी जुलदान ङ्क्षसह ने भी अपनी पुलसि टीम के साथ मिलकर जरुरतमंद लोगों को खाना पहुंचाया। इसके अलावा उन्होंने इलाके में जरूरतमंद लोगों को कहा कि इमरजेंसी और किसी भी प्रकार की मदद के लिए कभी भी मौली थाना पुलिस उनकी सहयाता के लिए तैयार है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.