चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। शहर में कोरोना वायरस संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लागू कर्फ्यू के दौरान चंडीगढ़ पुलिस शहर के सेक्टरों और कॉलोनियों में जाकर लोगों को जागरूक कर रही है। पुलिस की अलग-अलग टीम लोगों को जागरूक करने के साथ स्लम एरिया में बेसहारा और जरूरतमंद लोगों को खाना भी मुहैया करवा रही है। इसके अलावा सैनिटाइजर और मास्क भी उन्हें दिया जा रहा है। 

पुलिस लोगों से कर्फ्यू नियमों की पालना करने के साथ घर में ही रहने की अपील कर रही है। जरूरत पड़ने पर संबंधित हेल्पलाइन नंबर से मदद मांगने के लिए भी कहा जा रहा है। इसके साथ ही कोरोना वायरस से बचने के साथ अपनी मदद कैसे करें, पुलिस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी जगह-जगह जाकर लोगों को बता रहे हैं। 

सोशल डिस्टेंसिंग नहीं करने की बढ़ रही शिकायतें

पुलिस अधिकारियों के अनुसार शहर वासियों को रूटीन की जरूरतों के लिए बाहर निकलने पर सोशल डिस्टेंसिंग की दिक्कत आ रही है। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की पालना नहीं करने पर लोग एरिया में इकट्ठा भी हो जाते हैं। इससे आसपास के लोगों द्वारा लगातार शिकायतें पुलिस कंट्रोल रूम में बढ़ रही है। 

आइटी पार्क थाना प्रभारी और मौलीजागरां प्रभारी ने बांटा जरूरतमंदों को खाना

आइटी पार्क थाना प्रभारी लखबीर सिंह ने जरूरतमंद लोगों को खुद खाना पहुंचाया। वीरवार को उन्होंने अपने हाथों से बच्चों को खाना देकर सब लोगों तक खाना पहुंचाया। इसके अलावा थाना प्रभारी लखबीर सिंह ने अपनी पुलिस टीम के साथ इंदिरा कॉलोनी के युवाओं को लेकर एक टीम बनाई। जोकि उन लोगों तक खाना लेकर जा रही है, जिन्हें किसी कारण खाने को कुछ भी नहीं मिल रहा। वहीं वीरवार को मौलीजागरां थाना प्रभारी जुलदान ङ्क्षसह ने भी अपनी पुलसि टीम के साथ मिलकर जरुरतमंद लोगों को खाना पहुंचाया। इसके अलावा उन्होंने इलाके में जरूरतमंद लोगों को कहा कि इमरजेंसी और किसी भी प्रकार की मदद के लिए कभी भी मौली थाना पुलिस उनकी सहयाता के लिए तैयार है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Vikas_Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!