जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। क्राइम ब्रांच की टीम ने एक नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपित कार में सवार होकर नशे की सप्लाई करने जा रहा था, इससे पहले ही पुलिस ने उसे दबोच लिया। आरोपित की पहचान पंजाब के अमृतसर के बाबा जीवन सिंह नगर के रहने 22 वर्षीय अजय उर्फ अक्षय कुमार के तौर पर हुई। आरोपित के खिलाफ संबंधित सेक्टर-49 थाना पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया।

जानकारी के अनुसार क्राइम ब्रांच की टीम सेक्टर-49 थाना एरिया में पेट्रोलिंग कर रही थी। इसी दौरान मिली सूचना के आधार पर सेक्टर-50 स्थित स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के समीप नाकाबंदी कर चेकिंग शुरू कर दी। वहीं, सामने से आ रहे कार सवार युवक ने पुलिसकर्मियों के देख टर्न लेने की कोशिश करने लगा। हालांकि, इस दौरान पुलिसकर्मियों ने संदिग्ध हरकत देख आरोपित को रोक लिया। कार की तलाशी के दौरान आरोपित के पास 60 ग्राम हेरोइन बरामद हुआ। वहीं, सूचना पाकर पहुंची सेक्टर-49 थाना पुलिस आरोपित से पूछताछ करने में लगी है।

दिल्ली से नशा तस्करी में आरोपित हुआ था काबू

इससे पहले दिल्ली से नशे की खेप लाकर तस्करी करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। सेक्टर-31 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नरेंद्र पटियाल के सुपरविजन में पुलिस की टीम एरिया में पेट्रोलिंग कर रही थी। इस दौरान मिली सूचना के आधार पर पुलिस कर्मियों ने ट्रिब्यून चौक के समीप नाकाबंदी करके चेकिंग शुरू कर दी। बस से नीचे उतारने के बाद जीरकपुर की तरफ से पैदल आ रहे आरोपित ने पुलिस कर्मियों को देखकर रुक गया। एक ही जगह पर काफी देर तक रुका होने की वजह से एक जवान ने उससे पूछा कि देर रात अकेले क्यों रुके हुए हो, कोई समस्या है तो बताओ। इस दौरान आरोपित ने बताया कि वह थोड़ा खुद को बीमार महसूस कर रहा है। इस पर पुलिस कर्मियों ने कहा कि अपने घर का पता बताओ, तुम्हें पीसीआर से घर ड्रॉप करवा देते हैं। जैसे ही पुलिस मुलाजिम ने सामने खड़ी पीसीआर के चालक को आवाज लगाई, अचानक आरोपित गली की तरफ भागने लगा। पुलिसकर्मियों ने संदिग्ध हरकत देख तुरंत दौड़कर उसे दबोच लिया। आरोपित के पास बरामद एक सफेद पॉलिथीन में कागज में अफीम बरामद हुई। इसका कुल वजन 260 ग्राम था।

Edited By: Ankesh Thakur