जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ पुलिस ने एक नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सेक्टर-39/40 डिवाइडिंग रोड पर नाकेबंदी की हुई थी। इस दौरान पुलिस की पकड़ से भागने की कोशिश में एक युवक को गिरफ्तार किया गया। आरोपित से 44 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। आरोपित की पहचान सेक्टर-38ए के रहने वाले 22 वर्षीय विशाल के तौर पर हुई। संबंधित सेक्टर-39 थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया।

सब इंस्पेक्टर के सुपरविजन में कांस्टेबल प्रदीप, वजीर सिंह और कांस्टेबल राजेश कुमार एरिया में निजी कार से पेट्रोलिंग करने पहुंचे थे। चौक पर गाड़ी पार्क के बाद पैदल ही नाकाबंदी कर चेकिंग शुरू कर दी। इसी दौरान सेक्टर-40 स्थित स्लिप रोड पर एक युवक तेजी से चलता आ रहा था। जैसे ही पुलिसकर्मियों के समीप पहुंचा कि अचानक पीछे की तरफ भागने लगा। संदिग्ध हरकत देखकर स्नैचर समझकर एक कांस्टेबल ने उसे दबोच लिया। आरोपित ने अपने हाथ में लिया लिफाफा फेंकने की कोशिश की। पुलिस ने लिफाफे की जांच की तो उसमें 44 ग्राम हेरोइन बरामद हुई।

पंजाब, हरियाणा और हिमाचल से तस्करी का चंडीगढ़ गढ़

दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और हिमाचल में नशे की तस्करी का कारोबार करने वाले सरगना चंडीगढ़ को केंद्र बना रहे हैं। खासकर स्लम एरिया में बिना लाइसेंस के मेडिकल स्टोर संचालक भी दवाइयों की आड़ में तस्करी करते दबोचे जा चुके हैं। नशा सप्लाई और सेवन की चपेट में आकर शहर के भविष्य यानि नाबालिग अपराध की तरफ बढ़ रहे हैं। जो एक चिंताजनक विषय है।

 

Edited By: Ankesh Thakur