Move to Jagran APP

बीसीसीआइ वुमेंस अंडर-23 वनडे में चंडीगढ़ की लगातार नौवीं जीत Chandigarh News

टूर्नामेंट के अपने दूसरे शतक के करीब पहुंच रही कप्तान अमनजोत कौर (86) को एलबीडब्ल्यू आउट किया। पारी के अंतिम ओवर में काशवी गौतम 12 पर रन आउट हुई।

By Edited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 09:57 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 03:02 AM (IST)
बीसीसीआइ वुमेंस अंडर-23 वनडे में चंडीगढ़ की लगातार नौवीं जीत Chandigarh News
बीसीसीआइ वुमेंस अंडर-23 वनडे में चंडीगढ़ की लगातार नौवीं जीत Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। राइट आर्म मीडियम पेसर काशवी गौतम द्वारा चटकाए पांच विकेट की बदौलत चंडीगढ़ की लड़कियों ने कटक में खेली जा रही वुमेंस अंडर-23 वन डे टूर्नामेंट में पुडुचेरी को एकतरफा मुकाबले में 153 रनों से हराया। चंडीगढ़ की यह लगातार नौंवी जीत थी जिससे उन्होंने अबतक 34 अंकों के साथ प्लेट ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया। चंडीगढ़ ने छह विकेट के नुकसान में 202 रन जुटाए जिसके बाद विपक्षी टीम 42वें ओवर में मात्र 49 रनों पर ढेर कर दिया। चंडीगढ़ अब रांची में 24 मार्च को आयोजित होने वाले नॉकआउट मैच में आंध्र प्रदेश से भिड़ेगी।

loksabha election banner

चंडीगढ़ ने दिया 202 रन का लक्ष्य

इससे पूर्व, चंडीगढ़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद दो विकेट के नुकसान पर सात रनों पर टीम लड़खड़ाती नजर आई। जानकी ने पारुल सैनी और निकिता को शून्य - शून्य पर आउट कर पैवेलियन की राह दिखाई। सलामी बल्लेबाज मोनिका पांडे ने कप्तान अमनजोत कौर से साथ खतरे को भांपा और लगभग अगले बीस ओवर्स में 72 रनों की साझेदारी निभाई। पारी के 28वें ओवर में मोनिका पांडे अपने 19 के निजी स्कोर पर लिखिता की गेंद पर रीना को अपना कैच थमा बैठी। इसके बाद अमनजोत कौर और सुमन ने एक ओर 68 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी खेली और स्कोर को डेढ सौ रनों के करीब पहुंचाया। पारी के 42वें ओवर में 147 के स्कोर पर अमृता सरन ने सुमन का विकेट चटकाया जिन्होंने 18 रनों का योगदान दिया। टूर्नामेंट के अपने दूसरे शतक के करीब पहुंच रही कप्तान अमनजोत कौर (86) को एलबीडब्ल्यू आउट किया। पारी के अंतिम ओवर में काशवी गौतम 12 पर रन आउट हुई, जबकि नाबाद शिवांगी 29 रन बनाए। टीम ने छह विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाए।

पुडुचेरी की टीम 49 रनों पर सिमटी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुडुचेरी की टीम काशवी गौतम के पेस अटैक के समक्ष घुटने टेक गई। इस मैच में पांच विकेट चटकाकर काशवी 31 विकेट के साथ टूर्नामेंट में शीर्ष क्रम पर विद्यमान है। पारी का सर्वाधिक स्कोर दिव्या शानमुगम 14 जुटाए जबकि सोनल ने कुल योग में 12 रन जुटाए। पांच खिलाड़ी बिना खाता खोले ही पैवेलियन लौटे जिससे कि पूरी टीम 42वें ओवर्स में 49 रन ही जुटा पाई। काशवी ने दो रन देकर पांच विकेट लिए जबकि रजनी देवी ने दस रन देकर तीन विकेट चटकाए। नंदिनी शर्मा और पारुल सैनी को एक-एक विकेट से ही संतोष करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.