Move to Jagran APP

Chandigarh News: केंद्र व राज्य सरकार के बीच बेहतर तालमेल से ध्वस्त हुआ वारिस पंजाब दे का नेटवर्क

केंद्र व राज्य सरकार के बीच बेहतर तालमेल से वारिस पंजाब दे का नेटवर्क ध्वस्त हुआ। पिछले तीन दिन में अमृतपाल हीरो से जीरो बना गया। टाप अफसरों की एडवांस प्लानिंग मजबूत घेराबंदी और केंद्रीय एजेंसियों से तालमेल के बाद अमृतपाल पर शिकंजा कसा गया है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Tue, 21 Mar 2023 08:06 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 08:06 PM (IST)
Chandigarh News: केंद्र व राज्य सरकार के बीच बेहतर तालमेल से ध्वस्त हुआ वारिस पंजाब दे का नेटवर्क
केंद्र व राज्य सरकार के बीच बेहतर तालमेल से ध्वस्त हुआ वारिस पंजाब दे का नेटवर्क

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो । केंद्र व राज्य सरकार के बीच बेहतर तालमेल से वारिस पंजाब दे का नेटवर्क ध्वस्त हुआ। पिछले तीन दिन में अमृतपाल हीरो से जीरो बना गया। टाप अफसरों की एडवांस प्लानिंग, मजबूत घेराबंदी और केंद्रीय एजेंसियों से तालमेल के बाद अमृतपाल पर शिकंजा कसा गया है। लंबे समय से केंद्र व राज्य की सुरक्षा एजेंसियां अमृतपाल के नेटवर्कों को खंगाल रही थी।

loksabha election banner

आईजीपी सभी केंद्रीय एजेंसियां कर रही सहयोग

पंजाब की सुरक्षा एजेंसियां लगातार केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ थी संपर्क में थी। पहले अमृतपाल की पूरी ताकत का अंदाजा लगाने के बाद कार्रवाई की गई। इससे पहले सरकार की ओर से गृह मंत्रालय को सारी स्थिति से अब करवाया गया। केंद्र की ओर से अर्धसैनिक बलों की टुकड़ियां पंजाब को मुहैया करवाई। सूत्रों के मुताबिक पंजाब में अर्धसैनिक बलों की ओर टुकड़िया पंजाब आ सकती है। आईजी मुख्यालय सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि इस मामले में सभी केंद्रीय एजेंसियां सहयोग कर रही है।

NIA ने वारिस पंजाब दे कि लिस्ट मुहैया करवाई

वहीं सूत्रों का कहना है कि एनआईए इस मामले में एक अलग मामला दर्ज कर सकती है। पंजाब पुलिस की ओर से वारिस पंजाब दे संगठन से जुड़े कुछ लोगों की सूची एनआइए को मुहैया करवाई गई है। एनआइए अपने स्तर पर आने वाले दिनों में इस मामले की जांच करेगी। पुलिस की ओर से जिन लोगों की सूची तैयार की गई है उनको तीन वर्गों ए, बी, सी में बांटा गया है। एक वर्ग में उन लोगों को रखा गया जो हर वक्त अमृतपाल के साथ रहते थे। बी में जो अमृतपाल को फाइनेंस करते थे। सी में जो उसके समर्थक थे।

154 लोग हो चुके गिरफ्तार 

वहीं अमृतपाल मामले में अब तक जिन 154 लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि पकड़े गए लोगों में से जिन को भी दूसरी जेलों में शिफ्ट करने की जरुरत होगी। शिफ्ट किया जाएगा। इसके लिए कुछ राज्यों की जेलों को चयनित किया गया है। ऐसा इस लिए किया जाएगा ताकि राज्य में तनाव का माहौल न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.