जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने पटियाला से दो नशा तस्करों को गिरफ्तार किया हैं। आरोपितों की तलाशी में ढाई किलो अफीम की बरामदगी हुई है। दोनों आरोपितों की पहचान पटियाला के रहने वाले दो शख्स के तौर पर हुई। एनसीबी टीम अभी जांच जारी होने का हवाला देकर नाम बाद में उजागर करने का बयान दे रही है। एनसीबी की टीम आरोपितों से पूछताछ में लगी है कि नशे की खेप कहां से लेकर आए थे।

एनसीबी की जांच में सामने आया कि बोलेरो सवार दोनों आरोपित अफीम की तस्करी पिछले कई वर्षों से करने में लगे है। दोनों आरोपित झारखंड से अफीम लेकर आते थे। उसके बाद पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के एरिया में सप्लाई करते थे। एनसीबी जांच में लगी है कि आरोपित के साथ तस्करी गैंग से कौन-कौन जुड़ा हुआ है। इसके लिए अलग-अलग एनसीबी की टीम अपने -अपने एरिया में पड़ताल कर रही है।

इससे पहले भी हुई गिरफ्तारी

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) जोनल यूनिट चंडीगढ़ की टीम ने डायरेक्टर के निर्देश पर कुल्लू से चंडीगढ़-पंजाब आने वाली चरस की खेप के साथ एक आरोपित को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए आरोपित की पहचान पटियाला निवासी सुरिंदर कुमार के रूप में हुई थी। पुलिस ने आरोपित के पास से 8 किलो 950 ग्राम चरस बरामद किया था। चंडीगढ़ एनसीबी की टीम पंजाब, हरियाणा, हिमाचल के एरिया में लगातार सक्रिय होकर छापामारी करती है। इस दौरान एनसीटीबी की टीम कई बड़े नशा तस्करों को गिरफ्तार कर चुकी है।

यह भी पढ़ें - चंडीगढ़ में स्नैचिंग करने वाले दो आरोपित गिरफ्तार

जासं, चंडीगढ़। महिला के गले से सोने की चेन छीनकर भागने के आरोप में मनीमाजरा थाना पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान मुरादाबाद के गांव मजोली निवासी आशु उर्फ नाटा (21) व मोहाली के गांव मुबारकपुर निवासी नितिन (18) के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों आरोपितों से सोने की चेन, मोबाइल व चोरी के दो मोटरसाइकिल भी बरामद किए।

डड्डूमाजरा निवासी सवित्री देवी ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वो 17 सितंबर को दोपहर करीब 2.20 पर मनीमाजरा के डुप्लेक्स हाउस में अपने भाई के घर जा रही थी। जैसे ही वह माडर्न हाउसिंग कांप्लेक्स, मनीमाजरा के मकान नंबर-5410 के पास पहुंची, पीछे से मोटरसाइकिल सवार दो युवक उनकी सोने की चेन छीन कर फरार हो गए। इस पर पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले और फिर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से पुलिस को छीनी हुई हुई सोने की चेन, एक मोबाइल व मोटरसाइकिल भी बरामद किया। इनमें से एक मोटरसाइकिल वह है जो आरोपितों ने सोने की चेन छीनने की वारदात के समय इस्तेमाल की थी। यह मोटरसाइकिल आरोपितों ने जीरकपुर से चुराई थी।  आशु उर्फ नाटा के खिलाफ चंडीगढ़ के अलग-अलग थानों और नया गांव थाने में कई मामले दर्ज हैं।

Edited By: Pankaj Dwivedi