Move to Jagran APP

Biometric Attendance को लेकर कमिश्नर के आदेश नहीं मान रहे कर्मचारी, कार्रवाई की तैयारी में निगम

कार्रवाई से पहले ऐसे कर्मचारियों की पहचान कर ली गई है। कई कर्मचारी ऐसे भी है जिन्होंने बायोमेट्रिक हाजरी के लिए अपने आप को रजिस्टर्ड तक नहीं करवाया है।

By Vikas KumarEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 12:36 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 07:44 AM (IST)
Biometric Attendance को लेकर कमिश्नर के आदेश नहीं मान रहे कर्मचारी, कार्रवाई की तैयारी में निगम
Biometric Attendance को लेकर कमिश्नर के आदेश नहीं मान रहे कर्मचारी, कार्रवाई की तैयारी में निगम

चंडीगढ़ [राजेश ढल्ल]। नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा कमिश्नर केके यादव के आदेश को दरकिनार किया जा रहा है। दरअसल कमिश्नर ने आदेश जारी किए हुए हैं कि हर कर्मचारी बायो मेट्रिक हाजरी लगाए, लेकिन कर्मचारी इस आदेश का पालन नहीं कर रहे। इसके साथ ही कई कर्मचारी शाम को बिना बायोमेट्रिक हाजरी लगाए ऑफिस से चले जाते हैं। ऐसे में अब नगर निगम ऐसे कर्मचारियों पर कार्रवाई करने जा रहा है।

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के अनुसार, कार्रवाई से पहले ऐसे कर्मचारियों की पहचान कर ली गई है। कई कर्मचारी ऐसे भी है जिन्होंने बायोमेट्रिक हाजरी के लिए अपने आप को रजिस्टर्ड तक नहीं करवाया है। अब नगर निगम ने यह तय किया है कि ऐसे कर्मचारियों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। उधर नगर निगम ने फील्ड कर्मचारियों के लिए घड़ियां भी मंगवाने का आर्डर कर दिया है। लोहड़ी के पास यह विशेष घड़ियां पांच हजार कर्मचारियों की कलाई में बांध दी जाएगी। जिससे कर्मचारियों पर नजर रहेगी। कमिश्नर केके यादव का दावा है कि वह खुद भी यह घड़ी बांधेगे। इस घड़ी में जीपीएस सिस्टम भी होगा। ऐसे में अब ड्यूटी टाइम पर अपने निजी काम करने वाले कर्मचारियों पर नकेल कसी जा सकेगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.