Move to Jagran APP

अतिक्रमण हटाओ दस्ते में बड़ा फेरबदल! सब इंस्पेक्टरों का दूसरी विंग में होगा तबादला Chandigarh News

नगर निगम कमिश्नर और मेयर कालिया ने सब इंस्पेक्टरों की सूची बनाने के निर्देश दे दिए हैं। दूसरी ओर सब इंस्पेक्टरों का कहना है कि उनका इस तरह ट्रांसफर नहीं किया जा सकता है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 11:04 AM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 12:08 PM (IST)
अतिक्रमण हटाओ दस्ते में बड़ा फेरबदल! सब इंस्पेक्टरों का दूसरी विंग में होगा तबादला Chandigarh News
अतिक्रमण हटाओ दस्ते में बड़ा फेरबदल! सब इंस्पेक्टरों का दूसरी विंग में होगा तबादला Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। इंजीनियर से सीडीसी चार्ज छीनने के बाद अब नगर निगम अतिक्रमण हटाओ दस्ते में एक और बड़ा फेरबदल करने जा रहा है। निगम का मानना है कि दस्ते में तैनात सब इंस्पेक्टर और कर्मचारी कई वर्षों से यही पर डटे हुए हैं। उनकी मिलीभगत से शहर में अवैध कब्जे बढ़ रहे हैं। निगम सभी सब इंस्पेक्टरों का दूसरे विंग में तबादला करने जा रहा है।

loksabha election banner

नगर निगम कमिश्नर और मेयर राजेश कालिया ने अधिकारियों को सूची बनाने के निर्देश दे दिए हैं। सूत्रों का कहना है कि अगले सप्ताह दस्ते के कर्मचारियों का तबादला दूसरे विंग से में कर दिया जाएगा। यानी अब अतिक्रमण हटाओ दस्ते में नए कर्मचारी और सब इंस्पेक्टर दूसरे विभाग से तैनात किए जाएंगे।

मालूम हो कि अतिक्रमण हटाओ दस्ते में तैनात होने के लिए कर्मचारी सिफारिश भी करवाते हैं। पूरे शहर में अतिक्रमण हटाने की जिम्मेवारी इसी दस्ते की है। शहर में स्ट्रीट वेंडर एक्ट लागू है लेकिन वेंडर्स का मामला इस समय पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में भी चल रहा है। इस कारण नगर निगम इन वेंडर्स को बाजारों से शिफ्ट नहीं कर पा रहा है। नगर निगम ने हर एरिया में वेंडर जोन बनाए हैं। जहां पर इन वेंडर्स को शिफ्ट किया जाना है।

मेयर राजेश कालिया का कहना है कि दस्ते के सभी कर्मचारियों को बदला जाएगा। उनका कहना है कि एमओएच विंग में उनके हस्तक्षेप के बाद काफी सुधार हो गया है। अब उन्होंने अतिक्रमण हटाओ दस्ते में सुधार करने की ठानी है। उनका कहना है कि कई वर्षों से दस्ते में डटे हुए कर्मचारियों का तबादला दूसरे विभागों में किया जाएगा ताकि शहर में अतिक्रमण भी कम हो सके और काम में पारदर्शिता आ सके। भाजपा पार्षद रवि शर्मा का कहना है कि दस्ते के सभी कर्मचारियों को बदला जाना चाहिए। उनका कहना है कि ऐसा होने से शहर में अतिक्रमण कम होगा उनका कहना है कि उन्होंने इस मामले को लेकर कमिश्नर से भी बात की है।

सब इंस्पेक्टर बोले- निगम ऐसा नहीं कर सकता

दूसरी ओर दस्ते में तैनात सब इंस्पेक्टरों का कहना है कि नगर निगम ऐसा नहीं कर सकता क्योंकि उनका अलग काडर होता है। उनका कैडर नहीं बदला जा सकता। वहीं, अधिकारियों का कहना है कि ऐसा किया जा सकता है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.