जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। श्री मुनि मंदिर, सेक्टर 23 में हिमाचल महासभा चंडीगढ़ के अध्यक्ष पृथ्वी सिंह प्रजापति के नेतृत्व में हुई बैठक में नगर निगम चुनाव को लेकर अहम घोषणा की गई। महासभा ने कहा कि उसके सदस्य निगम चुनाव में केवल उसी प्रत्याशी को सहयोग देंगे जो उनसे सीधा संपर्क करेंगे। 

बैठक में 11 दिसम्बर से सेक्टर-42 स्थित स्टेडियम में बैडमिंटन टूर्नामेंट करवाने की तैयारियों, हिमाचल महासभा में महिलाओं को महत्वपूर्ण पद देकर उनकी सहभागिता बढ़ाने व चंडीगढ़ तथा निकटवर्ती पंजाब क्षेत्र में महासभा के लिए सस्ती सरकारी दर पर भूखंड की संबंधी मांग की गई। इस मौके पर हिमाचल महासभा को किसी भी सामाजिक संस्था द्वारा किसी भी धार्मिक/समाजिक/सांस्कृतिक आयोजन में आमंत्रित किए जाने पर 1100/- रुपये शगुन के तौर पर देना निश्चित किया गया।

सबसे महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया कि आगामी नगर निगम चुनाव में महासभा उन्हीं हिमाचली नुमाइंदों को सहयोग करने पर विचार करेगी जो व्यक्तिगत तौर पर सीधे महासभा से संपर्क करेंगे। इसके अतिरिक्त महासभा जनवरी में सचिन रायजादा तथा संजय कुमार शर्मा के नेतृत्व में एक रोजगार मेले का भी आयोजन करने जा रही है, जिसमें कई बड़ी कंपनियां शिरकत करेगीं और मौके पर ही योग्य प्रार्थियों को ज्वाइनिंग लेटर सौपेंगी। गौरतलब है कि शहर में हिमाचली लोग भी बड़ी संख्या में रहते हैं और ऐसे में हिमाचली वोटर्स को लुभाने के लिए हर पार्टी अपने दांव पेच अजमाने पर लगी हुई है। ऐसे में हिमाचल महासभा का यह निर्णय कहीं ना कहीं राजनीतिक दलों के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है।

अध्यक्ष ने सभी सदस्यों को गुजारिश की कि वह नए सदस्यों को सभा के साथ जोड़ें और महासभा के परिवार में इज़ाफा करे। खेल भावना को बढ़ाने के लिए शीग्र ही महासभा एक रन फार फन का आयोजन भी करेगी। ये जानकारी सभा के महासचिव भागीरथ शर्मा ने दी।

Edited By: Pankaj Dwivedi