Move to Jagran APP

नड्डा साहब चंडीगढ़ में भी लागू करवाएं दिल्ली फाइनेंस कमीशन की सिफारिशें : मेयर कालिया

दिल्ली फाइनेंस कमीशन की चौथी सिफारिश के अनुसार अगर चंडीगढ़ निगम को ग्रांट मिली तो वित्तीय संकट दूर हो जाएगा। इस हिसाब से निगम को हर साल 1000 करोड रुपए की ग्रांट मिलेगी।

By Vikas KumarEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 11:25 AM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 03:58 PM (IST)
नड्डा साहब चंडीगढ़ में भी लागू करवाएं दिल्ली फाइनेंस कमीशन की सिफारिशें : मेयर कालिया
नड्डा साहब चंडीगढ़ में भी लागू करवाएं दिल्ली फाइनेंस कमीशन की सिफारिशें : मेयर कालिया

चंडीगढ़, राजेश ढल्ल। नगर निगम की वित्तीय हालत खस्ता होने का मामला मेयर राजेश कालिया ने भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के समक्ष भी उठाया। मेयर राजेश कालिया ने नड्डा से कहा कि दिल्ली फाइनेंस कमीशन की चौथी सिफारिश के अनुसार उन्हें ग्रांट मिलनी चाहिए। उन्होंने यह भी बताया कि प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने यह सिफारिशें मंजूर करते हुए प्रस्ताव को केंद्र सरकार में भेज दिया है। वहीं नड्डा ने कहा कि इस मामले में वह अलग से उनके साथ मीटिंग करेंगे।

loksabha election banner

मालूम हो कि दिल्ली फाइनेंस कमीशन की चौथी सिफारिश के अनुसार अगर चंडीगढ़ नगर निगम को ग्रांट मिल जाए तो वित्तीय संकट दूर हो जाएगा। इस हिसाब से नगर निगम को हर साल 1000 करोड रुपए की ग्रांट देनी होगी। जबकि इस साल प्रशासन की ओर से नगर निगम को सिर्फ 375 करोड रुपए की ग्रांट इन एड दी गई है, जिस कारण नगर निगम अपने कर्मचारियों का वेतन भी मुश्किल से दे पा रहा है। नगर निगम कमिश्नर पहले ही पिछले माह कह चुके हैं कि नए काम शुरू करने के लिए उनके पास फंड नहीं है। ऐसे में शहर की सड़कों की हालत काफी खस्ता है फंड ना होने के कारण शहरवासियों को अब गड्ढों वाली सड़क में से ही गुजर कर जाना होगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.