Move to Jagran APP

मेयर राजबाला मलिक बोलीं- सब मिलकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शहर की साख बढ़ाएं

मेयर राजबाला कहा कि उनकी प्राथमिकता पिछले मेयरों के कार्यकाल में अधूरे पड़े कार्यों को पूरा करवाना है। सिर्फ नई योजनाएं न बनाई जाएं बल्कि उन पर अमल भी किया जाए।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 01:26 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 08:26 AM (IST)
मेयर राजबाला मलिक बोलीं- सब मिलकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शहर की साख बढ़ाएं
मेयर राजबाला मलिक बोलीं- सब मिलकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शहर की साख बढ़ाएं

चंडीगढ़, जेएनएन। मेयर राजाबाला मलिक ने जनप्रतिनिधियों और शहरवासियों से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शहर की साख बढ़ाने की बात कही है। वह रविवार को कमिश्नर केके यादव, सीनियर डिप्टी मेयर रवि कांत शर्मा और डिप्टी मेयर जगतार जग्गा की मौजूदगी में सेक्टर-17 की नगर निगम इमारत में राष्ट्रीय ध्वज फहरा रही थीं। उन्होंने कहा कि हम सभी अपनी कार्यक्षमता की पहचान करें और अंतराष्ट्रीय स्तर पर शहर की साख को बढ़ावा दें।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता पिछले मेयरों के कार्यकाल में अधूरे पड़े कार्यों को पूरा करवाना है। मेयर ने कहा कि सिर्फ नई योजनाएं न बनाई जाएं बल्कि उन पर अमल भी सुनिश्चित होना चाहिए। राजबाला ने कहा कि 74वें संविधान संशोधन के तहत केंद्र सरकार से वह नगर निगम के लिए ज्यादा से ज्यादा अधिकार लेने का प्रयास करेगी।

मेयर ने कहा कि इस साल शहर को गार्बेज फ्री बनाना उनकी प्राथमिकता है। वह 24 घंटे पानी की सप्लाई का प्रोजेक्ट इसी साल पूरा करवाने का भी प्रयास करेंगी। इस बीच दोपहर की दो घंटे पानी की सप्लाई शुरू कर दी गई है। उन्हाेंने कहा कि इस साल नगर निगम की सभी सुविधाओं में पारदर्शिता लाकर उन्हें ऑनलाइन किया जाएगा। इस काम के लिए स्मार्ट सिटी के तहत नगर निगम की मदद की जा रही है।

साथ ही, स्ट्रीट वेंडर्स और शहर के सीवरेज सिस्टम को भी मजबूत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ को स्वच्छता सर्वेक्षण में अव्वल लाने का प्रयास किया जाएगा। गांव हमारी असली ताकत है उन्हें मजबूत करने का प्रयास किया जाएगा। राजबाला मलिक ने दावा किया है कि शहर में सूखे और गीले कचरे का सेग्रीगेशन शुरू कर दिया गया है। इससे कचरे की प्रोसेसिंग करने में आसानी होगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.