Move to Jagran APP

चंडीगढ़ की मास्टर एथलीट नीलम आर्यन का वर्ल्ड मास्टर एथलेटिक्स चैंपियनशिप-2022 के लिए चयन

शहर की मास्टर एथलीट नीलम आर्यन ने वाराणसी में आयोजित थर्ड नेशनल मास्टर एथलीट चैंपियनशिप में एक नहीं बल्कि दो मेडल जीते हैं। नीलम ने प्रतियोगिता में अलग-अलग कैटेगरी में रजत और कांस्य पदक जीतकर शहर का नाम रोशन किया।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 10:56 AM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 10:56 AM (IST)
चंडीगढ़ की मास्टर एथलीट नीलम आर्यन का वर्ल्ड मास्टर एथलेटिक्स चैंपियनशिप-2022 के लिए चयन
मास्टर एथलीट नीलम आर्यन ने वाराणसी में थर्ड नेशनल मास्टर एथलीट चैंपियनशिप में दो मेडल जीते हैं।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। शहर की मास्टर एथलीट नीलम आर्यन ने वाराणसी में आयोजित थर्ड नेशनल मास्टर एथलीट चैंपियनशिप में एक नहीं बल्कि दो मेडल जीते हैं। नीलम ने प्रतियोगिता में अलग-अलग कैटेगरी में रजत और कांस्य पदक जीतकर शहर का नाम रोशन किया। नीलम आर्यन ने वाराणसी में आयोजित 5000 मीटर वॉक रेस में रजत पदक और 5000 मीटर रेस रन में कांस्य पदक जीतने में सफल हुई।

loksabha election banner

इस जीत से खासी उत्साहित नीलम ने बताया कि मुकाबला काफी मुश्किल था लेकिन इसके बाद भी पदक जीतने में सफल रही। इस चैंपियनशिप में 25 राज्यों के खिलाड़ियों ने भाग लिया था। इसके साथ ही वर्ल्ड मास्टर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भी इनका चयन किया गया है। यह चैंपियनशिप -2022 जापान टोक्यो में खेली जाएगी, जिसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी जाएगी। 

विभाग का पूरा सहयोग मिल रहा

सेक्टर- 32 की रहने वाली नीलम आर्यन पंजाब एजुकेशन बोर्ड मोहाली में साइंस मेंटर के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने कहा कि उन्हे विभाग की तरफ से पूरी सपोर्ट मिलती हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अभ्यास करने व चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए भी विभाग की तरफ से पूरा समय दिया जाता हैं। ऐसे में मुझे विभाग पूरा सपोर्ट करता है।

इंटरनेशनल स्तर पर जीत चुकी हैं कई पदक

नीलम आर्यन ने इंटरनेशनल स्तर पर भी गई पदक हासिल कर चुकी हैं। उन्होंने बताया कि मलेशिया के पेनाग में हुई एशियन पेसेफिक मास्टर्स खेलो में बेहतरीन प्रर्दशन करते हुए चार रजत व एक कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.