चंडीगढ़ [राजेश ढल्ल]। भाजपा ने मेयर चुनाव के लिए गंभीरता से मंथन शुरू कर दिया है। पार्षदों की राय लेने के लिए पार्टी प्रभारी प्रभात झा चंडीगढ़ पहुंच गए हैं। सभी पार्षदों को सेक्टर-33 पार्टी कार्यालय में राय देने के लिए बुलाया गया है। ऐसे में दावेदारों ने पार्षदों पर डोरे डालने शुरू कर दिए हैं ताकि पार्षद मेयर उम्मीदवार के लिए उन्हें पंसद बताए। पार्टी प्रभारी प्रभात झा पार्षदों के साथ-साथ कोर ग्रुप के सदस्यों से भी राय लेंगे। झा सभी पार्षदों की राय लेने के बाद रिपोर्ट हाईकमान को सौंपेगे।

स्थानीय नेताओं की ओर से झा पर दबाव बनाया जा रहा है कि शनिवार को ही मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी जाए। लेकिन झा ऐसा करने के लिए तैयार नहीं है क्योंकि वह अभी उम्मीदवारों की घोषणा करके बवाल पैदा नहीं करना चाहते हैं। वहीं स्थानीय भाजपा नेताओं का दावा है कि अगर बवाल होता है तो उसे सुलझाने के लिए दो दिन का समय मिल जाएगा। नामांकन के दिन ही बवाल पैदा होने से अन्य दावेदारों की नाराजगी दूर करने का समय नहीं मिल पाएगा। जिसका नुकसान पार्टी को उठाना पड़ सकता है।

सुनीता धवन, राज बाला मलिक और हीरा नेगी के बीच टक्कर

टंडन गुट की ओर से सुनीता धवन और सांसद किरण खेर गुट की ओर से पूर्व मेयर राज बाला मलिक और हीरा नेगी का नाम मेयर पद के लिए बढ़ाया गया है। मालूम हो कि पिछले दो चुनाव में उम्मीदवार तय करने के समय जमकर पार्टी में गुटबाजी उभर चुकी है।

 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Vikas Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!