Move to Jagran APP

गैंगस्टर्स के लिए चंडीगढ़ सेफ जोन, कहां है पुलिस

प्रशासक वीपी सिंह बदनौर द्वारा बढ़ते क्राइम पर अंकुश लगाने के लिए डीजीपी व अन्य अधिकारियों के साथ मीटिंग कर बनाई गई इंटरस्टेट टीम की परवाह गैंगस्टर्स को जरा भी नहीं है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 01:22 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 05:26 PM (IST)
गैंगस्टर्स के लिए चंडीगढ़ सेफ जोन, कहां है पुलिस
गैंगस्टर्स के लिए चंडीगढ़ सेफ जोन, कहां है पुलिस

कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़ : प्रशासक वीपी सिंह बदनौर द्वारा बढ़ते क्राइम पर अंकुश लगाने के लिए पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ के डीजीपी व अन्य अधिकारियों के साथ मीटिंग कर बनाई गई इंटरस्टेट टीम की परवाह गैंगस्टर्स को जरा भी नहीं है। आए दिन ट्राईसिटी में सक्रिय गैंगस्टर्स द्वारा वारदातें की जा रही हैं। चंडीगढ़ के सेक्टर-63 स्थित फ्लैट में कुछ दिन पहले ही गैंगस्टर और पूर्व पुसू पार्टी के नेता बलजीत चौधरी ने गन प्वाइंट पर मॉडल के साथ दुष्कर्म किया था। वारदात से पहले उसने फ्लैट में अपने करीबी मोटू सोही और मॉडल के जानकार बलजिंदर के साथ शराब पी थी। अंदाजा लगाया जा सकता है कि गैंगस्टर का चंडीगढ़ आसानी से आना-जाना होता था। इससे पहले गैंगस्टर दिलप्रीत ढाहा द्वारा रंगदारी की मंशा से पंजाबी गायक परमीश वर्मा पर गोली चलना, चंडीगढ़ के नामी दवा कारोबारी कुमार ब्रदर्स से गैंगस्टर संपत नेहरा का तीन करोड़ रुपये मांगना, पंचकूला के बरवाला में भुप्पी गैंग द्वारा 14 गोलियां मारकर भूपेश राणा नाम के व्यक्ति की हत्या करना जैसी वारदातें हो चुकी हैं। गैंगस्टर दिलप्रीत ढाहा के नाम पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के पांच जजों को भी कोर्ट में घुसकर गोली मारने की धमकी भी दी जा चुकी है। गिरफ्तारी के बाद खुलासा हुआ था कि सेक्टर-38 स्थित मकान में कई महीनों से गैंगस्टर दिलप्रीत ढाहा रह रहा था। इसके अलावा नामी पंजाबी गायक गिप्पी ग्रेवाल से भी गैंगस्टर द्वारा रंगदारी मांगने की शिकायत आई थी।

loksabha election banner

       

अपराध की वारदातें

-14 अप्रैल को प्रसिद्ध पंजाबी गायक परमीश वर्मा को उनके घर के पास गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह ढाहा गैंग ने गोली मार दी थी।  

-16 अप्रैल को पंचकूला के बरवाला में भूप्पी गैंग ने भूपेश राणा नाम के व्यक्ति की हत्या की।

-23 अप्रैल की सुबह एक अज्ञात कॉलर ने खुद को गैंगस्टर दिलप्रीत ढाहा होने का दावा कर जजों को मारने की धमकी दी।

-10 अप्रैल को नामी कुमार ब्रदर्स केमिस्ट शॉप के डायरेक्टर अश्विनी कुमार से बिश्नोई गैंग के गैंगस्टर संपत नेहरा ने तीन करोड़ की रंगदारी मांगी।

-24 फरवरी को सेक्टर-17 स्थित नामी स्टूडियो संचालक गुरुदेव के बेटे हरप्रीत सिंह का पंजाब के गैंगस्टर हैरी ने सेक्टर-9 जिम के बाहर से अपहरण कर लिया था। गैंगस्टर उसी की मर्सिडीज गाड़ी में हरप्रीत को घुमाता रहा और उसे छोडऩे के लिए 1 करोड़ मांगे। बाद में तीन लाख में सौदा हुआ था।

-28 अप्रैल 2016 को पीयू में चल रहे फैशन शो के दौरान सोई और सोपू समर्थकों में मारपीट हुई थी। गैंगस्टर हङ्क्षरदर सिंह रिंदा ने साथियों के साथ मिलकर सोपू को सपोर्ट करते हुए सोई लीडर गोदारा को गोली मारी थी। सेक्टर-11 थाना पुलिस ने 50 हजार का इनाम रखा हुआ है।

-8 अप्रैल 2017 को होशियारपुर के खुर्दा गांव के सपरंच सतनाम सिंह की सेक्टर-38 वेस्ट गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर हत्या। मलोया थाना पुलिस ने पंजाब के गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह, हङ्क्षरदर सिंह उर्फ रिंदा, हरजिंदर सिंह उर्फ आकाश और एक अन्य युवक पर हत्या और आम्र्स एक्ट का केस दर्ज किया था।  

 

वेरिफिकेशन सिस्टम लागू किया है: पुलिस

डीएसपी क्राइम पवन कुमार ने कहा कि शहर में वेरिफिकेशन सिस्टम लागू किया गया है। अपराधियों की जानकारी मिलने पर गिरफ्तारी की जाती है। इससे पहले इंटरस्टेट पुलिसिंग की मदद से गैंगस्टर दिलप्रीत और अन्य कुछ की गिरफ्तारी की गई है। जबकि, फरार आरोपितों की भी तलाश जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.