Move to Jagran APP

चंडीगढ़ की इन 4 महिलाएं ने रोशन किया शहर का नाम, नेशनल मास्टर्स गेम्स -2022 में जीते मेडल

मास्टर ओपिंदर शेखों ने बताया कि वह बचपन से ही एथलेटिक्स गेम्स में हिस्सा लेती रही हैं। वह 100 मीटर 200 मीटर डिस्कस थ्रोअर और शॉटपुट थ्रोअर रही हैं। पहले स्कूल और फिर कॉलेज में अलग -अलग खेल प्रतियोगिताओं में उन्होंने हिस्सा लिया।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 04:40 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 04:40 PM (IST)
चंडीगढ़ की इन 4 महिलाएं ने रोशन किया शहर का नाम, नेशनल मास्टर्स गेम्स -2022 में जीते मेडल
चंडीगढ़ की मास्टर एथलीट्स ओपिंदर शेखों, चैताली नंदी, राजकला और संध्या।

विकास शर्मा, चंडीगढ़। चंडीगढ़ की महिला मास्टर एथलीट्स ने केरल में आयोजित चौथी नेशनल मास्टर्स गेम्स -2022 में शानदार प्रदर्शन करते हुए मेडल जीतकर शहर का नाम रोशन किया है। शहर की मास्टर एथलीट्स ओपिंदर शेखों, चैताली नंदी, राजकला और संध्या ने मेडल जीते हैं। मास्टर एथलीट ओपिंदर सेखों ने 60 प्लस आयुवर्ग में खेलते हुए डिस्कस थ्रो में गोल्ड मेडल जीता। वहीं चैताली नंदी ने 45 प्लस आयुवर्ग में खेलते हुए शॉटपुट में गोल्ड मेडल और डिस्कस थ्रो में ब्रांज मेडल जीता। चैताली नंदी पूर्व नेशनल एथलीट्स हैं। मौजूदा समय में वह सेक्टर- 26 स्थित सेक्रेड हार्ट स्कूल में कार्यरत है। चैताली इससे पहले चंडीगढ़ स्टेट टूर्नामेंट में भी मेडल जीत चुकी हैं।

loksabha election banner

डिस्कस थ्रोअर राजकला ने 35 प्लस आयुवर्ग में खेलते हुए ब्रांज मेडल जीता है। मास्टर एथलीट संध्या ने 30 प्लस आयुवर्ग में खेलते हुए 100 मीटर व 200 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीता। संध्या इससे पहले भी चार बार नेशनल प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुकी हैं। यह प्रतियोगिता केरल के तिरुवंतपुरम 18 से 22 मई को आयोजित की गई, जिसमें देशभर से आए मास्टर एथलीट्स ने हिस्सा लिया।

पंजाब यूनिवर्सिटी की बेस्ट एथलीट्स रही हैं ओपिंदर शेखों

मास्टर ओपिंदर शेखों ने बताया कि वह बचपन से ही एथलेटिक्स गेम्स में हिस्सा लेती रही हैं। वह 100 मीटर, 200 मीटर, डिस्कस थ्रोअर और शॉटपुट थ्रोअर रही हैं। पहले स्कूल और फिर कॉलेज में अलग -अलग खेल प्रतियोगिताओं में उन्होंने हिस्सा लिया। वह पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ की बेस्ट एथलीट्स का अवार्ड भी जीत चुकी हैं। ओपिंदर शेखों ने बताया कि कालेज के समय ऐसा था कि कोई भी खेल प्रतियोगिता होती थी, वह उसमें जरूर हिस्सा लेती थी। एथलीट्स होने के चलते उनकी फिटनेस अच्छी थी, तो उनका प्रदर्शन भी बेहतर रहता था। अपने इसी शौक को उन्होंने शादी व बच्चे होने के बाद भी जारी रखा और वह अभी भी रोज प्रैक्टिस करती हैं। ओपिंदर शेखों चंडीगढ़ स्टेट मास्टर एथलेटिक्स गेम्स में 50 से ज्यादा मेडल जीत चुकी हैं। यह उनका पहला नेशनल इवेंट था, इसमें भी उन्होंने गोल्ड  मेडल जीता है।

इंटरनेशनल स्तर पर देश के लिए मेडल जीतना है सपना

मास्टर एथलीट संध्या ने बताया कि उन्होंने नेशनल स्तर की इस प्रतियोगिता में दो सिल्वर मेडल जीते हैं। ये सभी एथलीट्स स्पोर्ट्स कांप्लेक्स सेक्टर-7 में नियमित रूप से प्रैक्टिस करती हैं। हमारा मकसद इंटरनेशनल स्तर पर मास्टर गेम्स में देश के लिए मेडल जीतना है। इसके लिए हम खूब मेहनत कर रही हैं और हम एक दूसरे को खूब प्रेरित करती हैं। इतना ही नहीं एक दूसरे से ज्यादा मेडल जीतने की भी हममें होड़ लगी रहती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.