Move to Jagran APP

प्रशासक की फटकार का असर, किशनगढ़ स्कूल का दौरा करने पहुंची शिक्षा सचिव, अधिकारियों के दिए आदेश

प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने बीते सप्ताह हल्लोमाजरा स्कूल का दौरा किया था। स्कूल की हालत देख बच्चों को दूसरे स्कूल में शिफ्ट करने की बात कही थी। ऐसे में इसका असर अब अधिकारियों पर भी पड़ा है और वह फिल्ड में उतरकर स्कूलों का दौरा कर रहे हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 02:44 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 02:44 PM (IST)
प्रशासक की फटकार का असर, किशनगढ़ स्कूल का दौरा करने पहुंची शिक्षा सचिव, अधिकारियों के दिए आदेश
चंडीगढ़ शिक्षा विभाग की शिक्षा सचिव पूर्वा गर्ग। फाइल फोटो

सुमेश ठाकुर, चंडीगढ़। शहर के हल्लोमाजरा स्थित हाई स्कूल में टीन शेड में बैठकर पढ़ाई करने वाले बच्चों को देख प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित की फटकार का असर अब दिखने लगा है। शहर के किसी भी सरकारी स्कूल में मूलभूत जरूरतों की कमी नहीं होगी। वीरवार को शिक्षा सचिव पूर्वा गर्ग, जिला शिक्षा अधिकारी प्रभजोत विभिन्न आला अधिकारियों के साथ गवर्नमेंट हाई स्कूल किशनगढ़ की नई इमारत में निरीक्षण करने के लिए पहुंची।

loksabha election banner

स्कूल की नई इमारत की विजिट के दौरान शिक्षा सचिव ने इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल, सीवरेज से लेकर विभिन्न विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करके जल्द से जल्द शहर के सभी स्कूलों में मूलभूत जरूरतों को पूरा करने के निर्देश दिए। बीते सप्ताह प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने सलाहकार धर्म पाल और विभाग के कई अधिकारियों के साथ हल्लोमाजरा स्कूल का दौरा किया था। स्कूल में दौरे के बाद सलाहकार धर्म पाल ने शहर के स्कूलों में बेहतर प्रबंध करने के आदेश अधिकारियों को दिए थे। इसकी शुरुआत शिक्षा सचिव ने किशनगढ़ स्कूल की नई इमारत से की।

हर रोज दो से चार स्कूलों में विजिट करेगी शिक्षा सचिव

शिक्षा विभाग और प्रशासन द्वारा तैयार किए गए रोड मैप के अनुसार प्रशासन के सभी अधिकारी रोजाना स्कूलों का विजिट करेंगे। जिसमें शिक्षा सचिव भी रूटीन में दो से चार स्कूलों का दौरा कर प्रिंसिपल, टीचर्स और स्टूडेंट्स से मुलाकात करेंगी और उनकी परेशानियों की जानकारी लेगी। विभागीय जानकारों की माने तो शिक्षा सचिव ने विभाग के अन्य अधिकारियों को भी स्कूल विजिट करने पर सुझाव मांगे हैं और उन्हें अमल में लाने की प्लानिंग की डिमांड की है।

शहर के इन स्कूलों में भी मेंटनेंस की जरूरत

शहर के स्लम एरिया के विभिन्न स्कूलों में मेंटेनेंस की सबसे ज्यादा परेशानी है। गवर्नमेंट हाई स्कूल सारंगपुर, गवर्नमेंट माडल हाई स्कूल खुड्डा जस्सू, गवर्नमेंट माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल खुड्डा लाहौरा में कमरे छोटे होने के साथ मैदान में बरसात के मौसम में पानी भरता है। इसी प्रकार से गवर्नमेंट हाई स्कूल दड़वा, गवर्नमेंट माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल मक्खनमाजरा में स्कूल तक जाने वाले रास्ते ठीक नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.