Move to Jagran APP

चंडीगढ़ डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की पार्किंग होगी पक्की, 80 करोड़ रुपये से एक महीने में पूरा होगा काम

सेक्टर-43 जिला अदालत में गृह सचिव नितिन कुमार यादव के दौरे के बाद भी पार्किंग काे पक्का करने के लिए काम शुरू नहीं हो पाया। इस साल 11 फरवरी को गृह सचिव नितिन यादव ने पार्किंग स्थल का दौरा किया था।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 03:25 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 03:25 PM (IST)
चंडीगढ़ डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की पार्किंग होगी पक्की, 80 करोड़ रुपये से एक महीने में पूरा होगा काम
जिला अदालत की यह पार्किंग नौ साल से कच्ची है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ के सेक्टर-43 स्थित जिला अदालत की पार्किंग जल्द पक्की होने वाली है। डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की पार्किंग बीते नौ साल से बदहाल हालत में है। सबसे ज्यादा परेशानी यहां आने वाले लोगों को होती है। क्योंकि उन्हें अपने वाहन खड़े करने के लिए इस उबड़ खाड़ब गड्ढों से भरे पार्किंग स्थल पर पार्क करने पड़ते हैं। लेकिन अब जल्द लोगों को इससे निजात मिलने वाली है।  

loksabha election banner

जून में जिला अदालत की छुट्टियां पड़ रही हैं। इन छुट्टियों के दौरान पार्किंग को पक्का करने का काम शुरू होगा। पार्किंग निर्माण को लेकर इसी हफ्ते चंडीगढ़ इंजीनियरिंग विभाग की टीम पार्किंग का अंतिम निरीक्षण कर सकती है। कोर्ट परिसर के बाहर की पार्किंग को पक्का करवाने के लिए डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन (डीबीए) चंडीगढ़ के नवनियुत सदस्यों ने भी भागेदारी है।

सेक्टर-43 जिला अदालत में गृह सचिव नितिन कुमार यादव के दौरे के बाद भी पार्किंग काे पक्का करने के लिए काम शुरू नहीं हो पाया। इस साल 11 फरवरी को गृह सचिव नितिन यादव ने पार्किंग स्थल का दौरा किया था। चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से पार्किंग को पक्का करने के लिए 80 करोड़ रुपये से अधिक का बजट भी पास हो चुका है।

फरवरी के बाद से पार्किंग को बनाने के लिए डीबीए और इंजीनियरिंग विभाग के बीच कई बैठकें हो चुकी है। सूत्रों के अनुसार पार्किंग का काम अभी तक इसलिए शुरू नहीं हो पाया था, क्योंकि कोर्ट में रोजाना बड़ी संख्या में लोगों की आवाजाही रहती है। हालांकि अदालत परिसर में आने वाले लोगों के लिए आइएसबीटी 43 में पार्किंग का प्रबंध किया गया था।

जिला अदालत के बाहर पार्किंग में दो मल्टी स्टोरीज पार्किंग बनाने का प्रपोजल है। पहले चरण में कच्ची पार्किंग के एक हिस्से को पक्का किया जाएगा और फिर उसके बाद दूसरे हिस्से पर पक्की पार्किंग बनाने का कार्य शुरू होगा। अदालत परिसर में एक से 30 जून तक छुट्टियां रहेंगी और इसी समय अवधि के बीच पार्किंग को बनाने का कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

बारिश में कीचड़ के कारण फंस जाती हैं गाड़ियां

बारिश के मौसम में पार्किंग की समस्या काफी बढ़ जाती है। इस पार्किंग में इतने गड्ढे हैं कि गाड़ियां फंस जाती हैं। कीचड़ के कारण पहिए फिसलने लगते हैं। इस पार्किंग को पक्का करना बहुत जरूरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.