जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ की कालोनी एरिया में छोटी-छोटी बात पर विवाद के बाद जानलेवा हमला होना आम वारदात बन चुकी है। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति पर सनकी युवक ने इसलिए चाकू से हमला कर दिया क्योंकि उसने युवक को बीड़ी देने से मना कर दिया।

घटना चंडीगढ़ के मौलीजागरां की है। यहां एक युवक ने बीड़ी न देने पर व्यक्ति पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। सनकी युवक ने उक्त व्यक्ति की गर्दन पर चाकू से हमला कर लहुलूहान कर दिया और मौके से भाग गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया। पुलिस ने आरोपित युवक को भी गिरफ्तार कर लिया है।

घायल की पहचान पंचकूला की इंदिरा कालोनी के रहने वाले महादेव गुप्ता के तौर पर हुई है। वहीं आरोपित की पहचान मौलीजागरां के विकास नगर के रहने वाले राहुल के तौर पर हुई है। मौलीजागरां थाना पुलिस ने आरोपित राहुल को अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

पंचकूला के इंदिरा कालोनी में रहने वाले महादेव गुप्ता ने पुलिस को बताया कि मंगलवार सुबह वह काम की तलाश कर रहा था। वह मौलीजागरां के विकास नगर में पीपल के पेड़ के नीचे बैठ गया। इस दौरान एक युवक उसके पास आया। युवक ने उससे बीड़ी मांगी। महादेव ने युवक को कहा कि उसके पास बीड़ी नहीं है। तभी युवक ने उसकी जेब मे हाथ डालकर बीड़ी निकालने की कोशिश की। इस दौरान दोनों के बीच बहस हो गई। राहुल ने चाकू निकाल कर उसकी गर्दन पर हमला कर गंभीर घायल कर दिया। पुलिस ने घायल महादेव गुप्ता को अस्पताल में भर्ती करवाया है जहां उसका इलाज चल रहा है।

बीड़ी नहीं देने पर हुई थी युवक की हत्या

इससे पहले मलोया थाना एरिया में बीड़ी नहीं देने पर दो युवकों ने एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी। मृतक संदीप के परिवार की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित आकाश और विकास को गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपितों ने बीड़ी देने से इनकार करने के बाद गुस्से में बीच बाजार में संदीप की हत्या कर दी थी।

Edited By: Ankesh Thakur