जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Chandigarh Covid Cases Update  चंडीगढ़ में बुधवार को दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। संक्रमण दर 0.12 फीसद दर्ज की गई। सेक्टर-8 और 48 में ये संक्रमित मामले दर्ज किए गए। अब तक 65,312 लोगाें में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। बीते एक हफ्ते में रोजाना औसत तीन लोग संक्रमित पाए गए। इस समय 24 कोरोना एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है। बीते 24 घंटे में 1,698 लोगों के कोविड सैंपल लेकर टेस्टिंग की गई।

स्वास्थ्य विभाग अभी तक 7,75,259 लोगों के काेविड सैंपल लेकर टेस्टिंग कर चुका है। इनमें से 7,08,556 लोगों की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आई। 1,391 कोविड सैंपल टेस्टिंग के दौरान तकनीकी खामियों की वजह से खारिज किए जा चुके हैं।तीन संक्रमित मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। अभी तक 64,468 संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। 820 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है।

पीजीआइ ने दो साल में कोरोना पर किए 58 शोध

चंडीगढ़ पीजीआइ का 8वां रिसर्च डे 22 अक्टूबर को भागर्व सभागार में मनाया जाएगा। कार्यक्रम में दो वर्ष के दौरान बेहतरीन शोध करने वालों को सम्मानित किया जाएगा। यह जानकारी पीजीआइ के डीन रिसर्च प्रो. एके गुप्ता ने बुधवार को दी। इस वर्ष रिसर्च डे के लिए अलग-अलग वर्ग में कुल 576 शोध मिले हैं। उनमें से 58 कोरोना से संबंधित शोध हैं। यह शोध विश्व की अलग-अलग जनरल में प्रकाशित हो चुके हैं। पीजीआइ प्रशासन 47 बेहतरीन शोध को सम्मानित करेगा।

-------------------

सांसद का आभार जताया

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : यूटी प्रशासन के कर्मचारियों ने डीए 164 से बढ़ाकर 189 प्रतिशत करने के फैसले पर जहां प्रशासन का आभार जताया है, वहीं सांसद किरण खेर का विशेष तौर पर धन्यवाद किया है। आल कांट्रेक्चुअल कर्मचारी संघ के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट प्रभु नाथ शाही ने कहा कि डीए दीवाली से पहले बढ़ाने की मांग प्रशासन व सांसद से की गई थी।

Edited By: Vinay Kumar