जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Chandigarh Covid Cases Update चंडीगढ़ में डेंगू चर्म पर है तो कोरोना भी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। मंगलवार को चार नए कोरोना संक्रमित मामले चंडीगढ़ में सामने आए। जबकि तीन मरीज कोरोना को मात देकर ठीक होकर आइसोलेशन से बाहर आए। इससे एक्टिव केस अब शहर में 25 रह गए हैं। पिछले सात दिनों से रोजाना औसत दो कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। 24 घंटे में 1741 सैंपल टेस्ट किए गए हैं। जो नए मरीज मिले हैं उनमें तीन सेक्टर-21 और एक सेक्टर-8 से सामने आया। तीन महिलाएं और एक पुरुष इनमें शामिल हैं। वहीं वैक्सीनेशन की बात करें तो मंगलवार को 3798 लोगों को कोरोना का टीका लगा।

डेंगू के 29 मामले आए सामने

चंडीगढ़ में डेंगू का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन शहर में केस बढ़ रहे हैं। मंगलवार को चंडीगढ़ में 29 डेंगू पॉजिटिव मामले सामने आए। इससे कुल मामले बढ़कर 448 हो गए हैं, जबकि अकेले अक्टूबर में अभी तक 364 मामले सामने आ चुके हैं। मंगलवार को सबसे अधिक पांच मामले ईडब्ल्यूएस धनास में सामने आए। इसके अलावा शहर के बाकी हिस्सों में एक से तीन तक केस मिले। वहीं पीजीआइ सहित अन्य अस्पतालों में बाहरी राज्यों से आए 99 डेंगू के मरीजों का इलाज चल रहा है। जिन एरिया में डेंगू के ज्यादा केस आ रहे हैं वहां ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत है।

कोविड समर्पित हॉस्पिटल डेंगू के लिए खुले

केस बढ़ने पर अब नौबत यह आ गई है कि अस्पतालों में बेड नहीं बचे हैं। कई जगह स्ट्रेचर पर ही डेंगू मरीजों का इलाज चल रहा है। हालांकि प्रशासन ने कोविड समर्पित हॉस्पिटल सेक्टर-48 को अब डेंगू के लिए खोल दिया है। यहां डेंगू पीड़ित मरीजों का इलाज हो रहा है। इसके अलावा भी कई अस्पतालों में डेंगू ट्रीटमेंट के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाया गया है।

Edited By: Vinay Kumar