Move to Jagran APP

Chandigarh Coronavirus Update : चंडीगढ़ में कोरोना से छह लोगों की मौत, 290 नए पॉजिटिव केस

Chandigarh Coronavirus Update ट्राईसिटी में काेराेना से हालात लगातार बदतर हाेते जा रहे हैं। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते आए दिन मौताें की संख्या बढ़ रही है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 08:09 AM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 08:33 PM (IST)
Chandigarh Coronavirus Update : चंडीगढ़ में कोरोना से छह लोगों की मौत, 290 नए पॉजिटिव केस
Chandigarh Coronavirus Update : चंडीगढ़ में कोरोना से छह लोगों की मौत, 290 नए पॉजिटिव केस

चंडीगढ़, [विशाल पाठक]। चंडीगढ़ में शनिवार को कोरोना वायरस से छह लोगों की मौत हो गई और 290 नए कोरोना के सामने आए हैं। इसी के साथ शहर में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 2911 हो गई है। मोहाली में संक्रमण के 239 नए मामले सामने आए हैं और दो लोगों की मौत हो गई।

prime article banner

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक गवर्नमेंट मल्टी स्पेशएलिटी हॉस्पिटल (जीएमएसएच-16) में मौलीजागरा के रहने वाले 58 साल के शख्स की इलाज के दौरान कोरोना से मौत हो गई। शख्स काे डायबीटिज और हाइपरलाइसेमिक की बीमारी भी थी। शनिवार को पीजीआइ में सेक्टर-26 की 60 साल की बुजुर्ग महिला की कोरोना से मौत हो गई। महिला को डायबीटिज की बीमारी थी।

जबकि मनीमाजरा के रहने वाले 30 साल के शख्स की शनिवार को गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच-32) में इलाज के दौरान मौत हो गई। शख्स की कार्डियक अरेस्ट की वजह से मौत हुई। जबकि ड़्डूमाजरा के रहने वाले 47 साल के शख्स की पीजीआइ में शनिवार को कोरोना से मौत हो गई। शख्स को डायबीटिज, हाइपरटेंशन और क्रोनिक किडनी डीजिज की बीमारी भी थी। सेक्टर-52 के रहने वाले 40 साल के शख्स की जीएमएसएच-16 में मौत हो गई। जबकि  मौलीजागरा के रहने वाले 54 साल के शख्स की जीएमएसएच-16 में कोरोना से मौत हो गई। शहर में अब तक कोरोना से 116 लोगों की मौत हो चुकी है।

290 नए कोरोना पॉजिटिव केस अाए सामने

शनिवार को शहर में 290 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए।इनमें से 180 पुरुष और 110 महिलाएं कोरोना संक्रमित पाई गई। शहर में अब तक 9,796 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। जबकि शहर में इस समय 2,911 कोरोना एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है।

351 संक्रमित मरीज हुए ठीक

शनिवार को 351 कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। शहर में अब तक 6,766 संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। शहर में अब तक 60,311 लोगों के कोरोना सैंपल लेकर जांच की जा चुकी है। इनमें से 50,164 लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि 351 लोगों के कोरोना सैंपल खारिज कर दिए गए हैं। शनिवार को शहर में रैंडम सैंपलिंग के जरिए 143 लोगों के सैंपल लिए गए। इनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, इनकी रिपोर्ट रविवार दोपहर तक आएगी।

पंचकूला में पांच की मौत

उधर, पंचकूला में शनिवार को कोरोना संक्रमित पांच लोगों की मौत हो गई। जिले में अबतक 62 लोगों की जान जा चुकी है। पंचकूला में शुक्रवार देर रात से अब तक 157 नए कोरोना संक्रमित मरीज़ सामने आ चुके हैं। पंचकूला नागरिक अस्पताल में डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. मीनू ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि 157 नए कोरोना संक्रमित मरीज़ पंचकूला के विभिन्न क्षेत्रों व सेक्टरों से शामिल हैं। साथ ही कुछ कोरोना संक्रमित मरीज़ अन्य जिलों व राज्यों के भी शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा ब्लाक स्तर पर मोबाइल मेडिकल टीम नियुक्त की गई है। जो होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित मरीजों के घर जाकर उनके बॉडी टेंपरेचर, ब्लड प्रेशर, ऑक्सीजन लेवल और शुगर की जांच करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.