Move to Jagran APP

Chandigarh Corona Vaccination: चंडीगढ़ में सीनियर सिटीजन ने बदली वैक्सीनेशन सेंटर की तस्वीर, दिनभर रहती है भीड़

Chandigarh Corona Vaccination चंडीगढ़ में अब वैक्सीन सेंटर की तस्वीर बदल गई है। पहले जब तक हेल्थ केयर वर्कर्स और फ्रंट लाइन वारियर्स को वैक्सीन लग रही थी तब इन सेंटरों पर भीड़ नहीं रहती थी। लेकिन अब वर्करों को अपना नंबर आने का इंतजार करना पड़ रहा है।

By Rohit KumarEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 08:50 AM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 08:50 AM (IST)
Chandigarh Corona Vaccination: चंडीगढ़ में सीनियर सिटीजन ने बदली वैक्सीनेशन सेंटर की तस्वीर, दिनभर रहती है भीड़
Chandigarh Corona Vaccination: चंडीगढ़ में अब वैक्सीन सेंटर की तस्वीर बदल गई है।

चंडीगढ़, जेएनएन। अब वैक्सीन सेंटर की तस्वीर बदल गई है। कुछ दिन पहले जब तक हेल्थ केयर वर्कर्स और फ्रंट लाइन वारियर्स को वैक्सीन लग रही थी तब इन सेंटरों पर भीड़ नहीं रहती थी। इक्का-दुक्का वर्कर मिलता था। वर्करों के आने का इंतजार करना पड़ता था। लेकिन अब वर्करों को अपना नंबर आने का इंतजार करना पड़ रहा है। पहले पूरी प्रक्रिया के बाद कुछ मिनटों में वैक्सीन लग जाती थी। लेकिन अब इसमें 30 मिनट तक का समय लगने लगा है।

loksabha election banner

वेटिंग रूम दिनभर नहीं हुआ खाली

सीनियर सिटीजन के लिए अस्पतालों में बनाया गया वेटिंग रूम दिनभर खाली नहीं हुआ। इसमें सीट लेने के लिए भी इंतजार करना पड़ा। पहले दिन सोमवार को 500 बुजुर्गों ने वैक्सीन लगवाई थी जबकि मंगलवार को 1069 सीनियर सिटीजन ने वैक्सीन लगवाई। सिर्फ सरकारी ही नहीं प्राइवेट अस्पताल में भी बुजुर्ग बड़ी संख्या में वैक्सीन लगवाने पहुंचे। सबसे अधिक चेतन्य अस्पताल में 160, संतोख अस्पताल में 123 और हीलिंग अस्पताल में 112 सीनियर सिटीजन ने वैक्सीन लगवाई। नौ अस्पताल को हेल्थ डिपार्टमेंट ने वैक्सीन लगाने की मंजूरी दी है। दूसरे प्राइवेट अस्पताल में भी बुजुर्गों ने पहुंचकर वैक्सीन लगवाई।

सर्वर डाउन होने से बढ़ी परेशानी

सीनियर सिटीजन के लिए वैक्सीनेशन का दौर शुरू करने के बाद वैक्सीनेशन सेंटरों पर भीड़ बढ़ी है। जिससे कोविन पोर्टल पर दबाव भी बढ़ गया है। इससे कोविन पोर्टल का सर्वर डाउन रहने से परेशानी होने लगी है। कोविन पर रजिस्ट्रेश्न के बाद ही किसी को वैैक्सीन लगाई जाती है। लेकिन पोर्टल नहीं चलने से इसके लिए लंबा इंतजार मंगलवार को करना पड़ा। कई बार सर्वर को लेकर परेशानी रही।

कुल वैक्सीन लगी

2069

हेल्थ केयर वर्कर्स

फर्स्ट डोज       सेकेंड डोज

126       117

अभी तक

11209    1966

फ्रंटलाइन वारियर्स

697

अभी तक 9493

45-60 वर्ष गंभीर बीमारी से ग्रस्त

50

60 वर्ष से ऊपर सीनियर सिटीजन

1069


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.