Move to Jagran APP

कोरोना की चपेट में चंडीगढ़ के 800 से ज्यादा डॉक्टर, अस्पतालों में लटकी मरीजों की सर्जरी, टाले जा रहे आपरेशन

Chandigarh Corona Update चंडीगढ़ के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो रहे हैं अभी तक 800 से ज्यादा चिकित्सक संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। ऐसे में अब अस्पतालों में मरीजों की सर्जरी और आपरेशन टाल जा रहे हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 10:20 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 10:20 AM (IST)
कोरोना की चपेट में चंडीगढ़ के 800 से ज्यादा डॉक्टर, अस्पतालों में लटकी मरीजों की सर्जरी, टाले जा रहे आपरेशन
पीजीआइ चंडीगढ़ में 500 से ज्यादा डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Chandigarh Corona Update: कोरोना संक्रमण हर वर्ग को अपने चपेट में ले रहा है। इससे मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर भी अछूते नहीं है। इस समय चंडीगढ़ में विभिन्न अस्पतालों के 800 से ज्यादा डॉक्टर कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। डॉक्टरों के संक्रमित होने की वजह से मरीजों को इलाज के लिए भटकना पड़ रहा है। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से शहर के सभी बड़े चिकित्सा संस्थानों ने जैसे पीजीआई चंडीगढ़, जीएमसीएच 32 और जीएमएसएच 16 में फिजिकल ओपीडी बंद कर दी है। वहीं डॉक्टरों के बड़ी संख्या में संक्रमित होने पर मरीजों की सर्जरी से लेकर ऑपरेशन तक टाल दिए गए हैं। यही कारण है कि सभी बड़े चिकित्सा संस्थानों में अब तक तीन हजार के करीब सर्जरी और ऑपरेशन टाले जा चुके हैं।

prime article banner

पीजीआइ चंडीगढ़ में ही 500 से ज्यादा डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस वजह से पीजीआइ में कई सर्जरी और ऑपरेशन फिलहाल टाल दिए गए हैं। केवल उन मरीजों की सर्जरी और ऑपरेशन किए जा रहे हैं जोकि गंभीर अवस्था में हैं या फिर एडवांस ट्रामा सेंटर और इमरजेंसी ब्लॉक में आने वाले गंभीर मरीजों का ही ऑपरेशन में सर्जरी की जा रही है।

फिजिकल ओपीडी बंद होने के कारण मरीज परेशान

वहीं फिजिकल ओपीडी बंद होने के कारण मरीजों को अपने इलाज के लिए टेलीकंसल्टेशन और ऑनलाइन प्रणाली पर ही निर्भर होना पड़ रहा है जिसकी वजह से मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बढ़ते संक्रमित मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया था लेकिन दूर दराज से पीजीआइ और जीएमसीएच-32 जैसे चिकित्सा संस्थानों में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को बेहद ही परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सामान्य दिनों में किस अस्पताल में होती है कितनी सर्जरी

अस्पताल                           सर्जरी

पीजीआइ                          2,500

जीएमसीएच 32                 1,200

जीएमएसएच 16                 600

प्राइवेट हॉस्पिटल                 2,500


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.