Move to Jagran APP

मोटर मैकेनिक की दुकानें खोलने की मिले परमिशन, प्रदीप छाबड़ा ने प्रशासक को लिखा पत्र

चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने यूटी प्रशासक वीपी बदनौर को कर्फ्यू हटाने के बाद भी चंडीगढ़ के लोगों को पेश आ रही आर्थिक और सामाजिक समस्याओं पर पत्र लिख कर अवगत कराया।

By Sat PaulEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 12:18 PM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 12:20 PM (IST)
मोटर मैकेनिक की दुकानें खोलने की मिले परमिशन, प्रदीप छाबड़ा ने प्रशासक को लिखा पत्र
मोटर मैकेनिक की दुकानें खोलने की मिले परमिशन, प्रदीप छाबड़ा ने प्रशासक को लिखा पत्र

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने यूटी प्रशासक वीपी बदनौर को कर्फ्यू हटाने के बाद भी चंडीगढ़ के लोगों को पेश आ रही आर्थिक और सामाजिक समस्याओं पर पत्र लिख कर अवगत कराया। छाबड़ा ने कहा कि चंडीगढ़ में कर्फ्यू को हटाकर व लॉकडाउन में ढील देने के बाद सभी वाहनों को सड़कों पर उतरने की अनुमति दी गई है, लेकिन यह देख काफी आश्चर्य हुआ है कि मोटर मार्किट को अन्य बाजारों की तरह खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। यह समझने का विषय है कि लगभग 40 दिनों के बिना इस्तेमाल के बाद वाहनों को मरम्मत की आवश्यकता हो सकती है। इसके अलावा जब वाहन सड़कों पर चलेंगे तो उन्हें रिपेयर की आवश्यकता भी होगी। इन बातों को ध्यान में रखते हुए यह जरूरी है कि चंडीगढ़ व मनीमाजरा के मोटर मार्किट को ऑड-ईवन के आधार पर खोलने की अनुमति दी जाए।

loksabha election banner

पत्र में प्रदीप छाबड़ा ने यूटी प्रशासक को यह भी बताया कि मध्य मार्ग क्षेत्र और सेक्टर-17 प्लाजा के लगभग सभी शोरूम और थोक बाजार खोलने की अनुमति नहीं है। ये आर्थिक स्थित‍ि को मजबूत करने का एक प्रमुख स्रोत हैं और कई लोगों को रोजगार भी देते हैं। छाबड़ा ने अपील की है कि इन्हें भी अन्य बाजारों की तरह ही अन्य बाजारों में लागू मानदंडों के साथ खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए। टैक्सी, ऑटो-रिक्शा और रिक्शा को चलाने की अनुमति नहीं है। यदि निजी वाहनों को अनुमति दी जा सकती है, तो इन आवश्यक परिवहन सेवाओं को अनुमति दी जानी चाहिए, खासकर जब बस सेवा शुरू नहीं की गई हो।

पंजीकृत टैक्सी स्टैंड या यूनियनों के साथ पंजीकृत टैक्सियों को 1-2 यात्रियों के साथ काम करने की अनुमति दी जानी चाहिए। चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्‍यक्ष ने नगर निगम द्वारा पंजीकृत स्ट्रीट वेंडर्स और अन्य विक्रेताओं के लिए आजीविका का मुद्दा भी उठाया और यूटी प्रशासक से अपील की है कि लॉकडाउन की घोषणा के बाद से इन विक्रेताओं के पास आजीविका का कोई साधन नहीं है और वे सबसे ज्यादा आर्थिक रूप में प्रभावित हुए हैं। उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य मापदंडों को आगे रखते हुए काम शुरू करने की अनुमति दी जानी चाहिए।

लंगर सेवा शुरू करने को मिले अनुमति

छाबड़ा ने बताया कि कर्फ्यू हटाने के बाद चंडीगढ़ प्रशासन ने लंगर सेवा को बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि शहर में अब भी कई जरूरतमंद और प्रवासी लोग हैं, जिन्हें लंगर की सेवाओं की आवश्यकता है। उन्होंने यूटी प्रशासक वीपी बदनौर से अपील की है कि वे लंगर सेवा को फिर से शुरू करने का निर्देश दें, जो 60% से अधिक निवासियों को मदद करेगा जो अभी भी कठिनाई का सामना कर रहे हैं। छाबड़ा ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यूटी प्रशासक इन मुद्दों पर अवश्य विचार करेंगे और प्रशासन को आवश्यक निर्देश देंगे। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.