Move to Jagran APP

इस बार Chandigarh Carnival होगा खास, डबल डेकर बस में घूमें फ्री, म्यूजिकल नाइट में आएंगे बब्बल राय व जस्सी गिल

Chandigarh Carnival इस बार 2 से 4 दिसंबर तक होने वाला चंडीगढ़ कार्निवल खास होगा। साल 2019 में आखिरी बार कार्निवल हुआ था। इसके बाद कोरोना की वजह से बीते दो साल से इसका आयोजन नहीं हो पाया था।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Wed, 30 Nov 2022 01:20 PM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 01:20 PM (IST)
इस बार Chandigarh Carnival होगा खास, डबल डेकर बस में घूमें फ्री, म्यूजिकल नाइट में आएंगे बब्बल राय व जस्सी गिल
इस बार सेक्टर-42 की न्यू लेक पर भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

आनलाइन डेस्क, चंडीगढ़। चंडीगढ़ कार्निवल (Chandigarh Carnival) की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं। हर बार चंडीगढ़ प्रशासन (Chandigarh Administration)  का टूरिज्म डिपार्टमेंट (Chandigarh Tourism Department) आर्ट्स कालेज (Chandigarh Arts College) के सहयोग से सेक्टर-10 स्थित लेजर वैली (Laser Valley) में चंडीगढ़ कार्निवल का आयोजन करता है। ऐसे में आर्ट्स कालेज के स्टूडेंट्स लेजर वैली में तैयारियों में जुटे हुए हैं। 

prime article banner

बता दें कि इस बार 2 से 4 दिसंबर तक होने वाला चंडीगढ़ कार्निवल खास होगा। साल 2019 में आखिरी बार कार्निवल हुआ था। इसके बाद कोरोना की वजह से बीते दो साल से इसका आयोजन नहीं हो पाया था। अब दो साल बाद फिर से शुरू हो रहे कार्निवल का शहरवासी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

इस बार होगा ये सब खास 

कार्निवल में बच्चों और बड़ों के लिए कई कार्यक्रम रखे जाते हैं। तीन दिन तक चलने वाले चंडीगढ़ कार्निवल में एडवेंचर पार्क, फूड स्टाल, म्यूजिकल नाइट्स समेत कई कार्यक्रम होंगे। इसके लिए पर्यटन विभाग ने गतिविधियां तेज कर दी हैं। इसके अलावा पर्यटन विभाग की तरफ से हॉप ऑन हॉप ऑफ डबल डेकर बस की मुफ्त सवारी, यूनेस्को वर्ल्ड हेरिटेज साइट कैपिटल कांप्लेक्स की विजिट, कलाग्राम में म्यूजिकल नाइट्स के अलावा इस बार बोटेनिकल गार्डन, सुखना लेक और सेक्टर-42 की न्यू लेक पर भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। वहीं बच्चों लिए कलाकारों की तरफ से खास झांकियां तैयार की गई हैं।

पहली बार बिना झूलों के होगा कार्निवल

चंडीगढ़ कार्निवल पहली बार बिना झूलों के होगा। लोगों को इस बात का मलाल रहेगा, लेकिन प्रशासन लोगों की सेफ्टी को देखते हुए इस बार कार्निवल में झूले लगाने की परमिशन नहीं दी है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि हाल ही में सितंबर महीने में साथ लगते शहर मोहाली में मेले के दौरान झूला टूटने से 30 से ज्यादा लोग घायल हुए थे इस वजह से प्रशासन ने कार्निवल में झूले लगाने की इजाजत नहीं थी है। 

म्यूजिकल नाइट में आएंगे पंजाबी और बॉलीवुड सिंगर

पर्यटन विभाग के निदेशक हरगुनजीत कौर ने बताया कि म्यूजिकल नाइट में बालीवुड और पंजाबी गायकों को बुलाया गया है। दो दिसंबर को पंजाबी सिंगर हरजीत हरमन, 3 को बब्बल राय और जस्सी गिल अपने गीतों पर दर्शकों को नचाएंगे। वहीं कार्निवल के अंतिम दिन 4 दिसंबर को बॉलीवुड सिंगर शान म्यूजिकल नाइट में आएंगे। इसके अलावा पारंपरिक और लोक संस्कृति की प्रस्तुति देने के लिए गुजरात, असम, सिक्किम, मनीपुर, तमिलनाडू, आंध्र प्रदेश सहित तेलांगना के कलाकारों को भी बुलाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.