जासं, चंडीगढ़। सेक्टर-32-33-45-46 चौक पर वीरवार शाम रॉन्ग साइड टर्न लेकर मोबाइल पर बात कर कर रहे कार चालक को रोकना ट्रैफिक कर्मी के लिए महंगा पड़ गया। कार चालक ट्रैफिक कांस्टेबल को गाड़ी के बोनट पर चढ़ाकर पांच मिनट तक घुमाता रहा। बता दें कि ऐसा मामला शहर में तीसरी बार घटित हुआ है। इसके बाद आरोपित कार चालक सेक्टर-45-46 लाइट प्वाइंट पर पुलिसकर्मी को गिराकर मौके से फरार हो गया। पीड़ित ट्रैफिक पुलिसकर्मी की शिकायत पर सेक्टर-34 थाना पुलिस ने आरोपित कार चालक को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित बुड़ैल निवासी ज¨तदर सिंह ट्यूबेल ऑपरेटर है।

शाम करीब साढ़े पांच बजे सेक्टर-32-33-45-46 चौक पर ट्रैफिक पुलिस ने नाकेबंदी की थी। इस दौरान चंडीगढ़ नंबर की स्विफ्ट कार सवार एक व्यक्ति गलत दिशा से मोबाइल पर बात करता हुआ आ रहा था। ट्रैफिक कर्मियों ने उसे रुकने का इशारा किया तो वह भागने लगा। इस दौरान ट्रैफिक कांस्टेबल राजेश सरकारी वाहन से उसका पीछा करने लगा। थोड़ी दूरी पर सेक्टर-45 लाइट प्वाइंट के पास कार चालक को रोक लिया। वहां कांस्टेबल राजेश ने उसे गाड़ी से बाहर आने का इशारा किया तो आरोपित चालक ने कांस्टेबल पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की। किसी तरह बोनट पर चढ़कर कांस्टेबल ने जान बचाई। कार चालक ने सेक्टर-45 की तरफ टर्न लेकर थोड़ी दूर जाकर कांस्टेबल को नीचे गिरा दिया और वहां से गाड़ी समेत फरार हो गया। नाके पर तैनात अन्य पुलिसकर्मियों ने सेक्टर-34 थाना पुलिस को घटना की सूचना दी। सेक्टर-34 थाना पुलिस ने आरोपित के कार नंबर को ट्रेस कर बुड़ैल स्थित उसके घर से रात को गिरफ्तार कर लिया।

पहले भी सामने आ चुके है दो मामले

गत 10 फरवरी को भी शहर के सेक्टर 44/45/51/52 लाइट प्वाइंट पर एक कार चालक से लाइसेंस मांगने पर ट्रैफिक हेड कांस्टेबल शशिभूषण को बोनट पर चढ़ाकर भागा था। थोड़ी दूरी तक लेकर जाकर कार चालक ने हेड कांस्टेबल को नीचे गिराया और कार लेकर फरार हो गया था। इससे पहले साल 2014 में एक कार चालक ने देर शाम सेंट्रा मॉल से लेकर ट्रिब्यून चौक तक ट्रैफिक कांस्टेबल को गाड़ी के बोनट पर घुमाया था। कार चालक को रोकने के लिए मोटरसाइकिल सवार युवक और रिकवरी वैन ने पीछा ट्रिब्यून चौक पर कार चालक को दबोचा था। तब पीड़ित कांस्टेबल संदीप की शिकायत पर आरोपितों को इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

Posted By: Vipin Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!