जासं, चंडीगढ़। कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ने के बाद अब कम हो रहा है। रोजाना आने वाले संक्रमण के मामले अब कम होने लगे हैं। वहीं, कोरोना से मरीजों की मौत की संख्या अब भी बढ़ रही है। रोजाना मौतें होने लगी हैं। इन सभी बातों को देखते हुए प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित वीरवार को इस मामले पर कोविड वार रूम मीटिंग करेंगे। इस मीटिंग में वह अधिकारियों से ताजा स्थिति पर समीक्षा करेंगे। प्रशासन के साथ ही हेल्थ डिपार्टमेंट के अधिकारियों से अलग-अलग रिपोर्ट लेंगे। इस मीटिंग में चंडीगढ़ के साथ पड़ोसी शहरों के हालात पर भी चर्चा होगी। पंचकूला और मोहाली के अधिकारी मीटिंग में जुड़ेंगे।

प्रशासक के सलाहकार नहीं लेंगे भाग

हालांकि एडवाइजर धर्म पाल कोरोना से संक्रमित होने की वजह से मीटिंग में नहीं होंगे। प्रशासक की सुरक्षा को देखते हुए इस बार राजभवन में दूसरे अधिकारी भी नहीं जाएंगे। वह अपने आफिस से ही आनलाइन जुड़ेंगे। राजभवन से प्रशासक और उनके प्रिंसिपल सेक्रेटरी ही मीटिंग में रहेंगे। इस मीटिंग में कई अहम निर्णय लिए जा सकते हैं।

सबसे अहम निर्णय मार्केट खोलने के समय में बदलाव का हो सकता है। छोटी मार्केट अभी शाम पांच बजे बंद हो जाती हैं। यह सभी दुकानदार दुकान बंद करने का समय सात बजे तक बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। वे मांग कर रहे हैं कि पूरे शहर की मार्केट का एक जैसा समय होना चाहिए। रात सात बजे बंद करने का समय होना चाहिए। इससे कस्टमर के मन में भी किसी प्रकार की दुविधा नहीं रहेगी। अभी उन्हें कई तरह की परेशानी झेलनी पड़ती है।

नाइट कर्फ्यू लगने की संभावना कम

इसके अलावा नाइट कर्फ्यू जैसे प्रविधान पर भी चर्चा होगी। हालांकि इसे लगाने की संभावना अब बहुत कम है। इसका कारण यह है कि अब मामले कम होने लगे हैं। पहले यह लगातार बढ़ रहे थे।

यह भी पढ़ें - PU Theory Examinations: थ्योरी परीक्षाओं को लेकर गाइडलाइंस जारी, जानें कब शुरू हाेंगे एग्जाम

Edited By: Pankaj Dwivedi