चंडीगढ़, जेएनएन। शहर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन अब यहां पर कर्फ्यू लगाने पर विचार कर रहा है। सोमवार को प्रशासक वीपी सिंह बदनोर की अध्यक्षता में हुई वार रूम की बैठक में ट्राइसिटी में बढ़ते कोरोना के केस पर चिंता व्यक्त की गई। प्रशासन के अफसरों को शहर में कड़ाई बरतने के आदेश दिए गए।

प्रशासन बुधवार को शहर में शनिवार तथा रविवार को कर्फ्यू लगाने का निर्णय ले सकता है। इसके साथ ही चंडीगढ़ प्रशासन ने मोहाली के डीसी को बॉर्डर एरिया पर सख्ती बरतने के लिए कहा है। प्रशासक ने सभी वेंडर्स और पुलिस कर्मियों की भी स्क्रीनिंग करने को कहा है।

मास्क न पहनने पर एक हफ्ते में 500 लोगों का चालान

वार रूम की बैठक में डीसी ने बताया है कि मास्क न पहनने पर एक हफ्ते में 500 लोगों के चालान किए गए हैं। इसके साथ ही फैसला लिया गया है कि चंडीगढ़ पुलिस लोगों को जागरूक करने के लिए स्पेशल कैंपेन शुरू करेगी। डीजीपी संजय बेनीवाल के अनुसार एक हफ्ते में कर्फ्यू का उल्लंघन करने की 31 मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि 39 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

सामाजिक, धार्मिक, सांस्कृतिक गतिविधियों पर जारी रहेगी रोक

एडवाइजर मनोज परीदा के अनुसार चंडीगढ़ में सामाजिक, धार्मिक, सांस्कृतिक और अन्य गतिविधियों पर रोक रहेगी। पीजीआई में सोमवार को चंडीगढ़ तथा आसपास के शहरों के 180 सैंपल की जांच हुई, जिसमें से 36 पॉजिटिव केस आए हैं। जबकि जीएमसीएच सेक्टर-32 में 178 सैंपल की जांच की गई जिसमें नौ लोगों मैं करोना पॉजिटिव केस आए हैं।

 

Posted By: Vikas_Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!