Move to Jagran APP

Pulse Polio Drive: चंडीगढ़ में 69,655 बच्चों को पिलाई गईं दो बूंद जिंदगी की, रात में चला घर-घर अभियान

स्वास्थ्य निदेशक डा. अमनदीप कौर कंग ने कहा कि विभाग की ओर से 68480 बच्चों को पोलियो की बूंदें पिलाने का लक्ष्य रखा गया था। विभाग ने 69655 बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाकर 101.71 फीसद बच्चों को इम्यूनाइजेशन प्रोग्राम के तहत कवर किया।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 29 Sep 2021 01:30 PM (IST)Updated: Wed, 29 Sep 2021 01:30 PM (IST)
Pulse Polio Drive: चंडीगढ़ में 69,655 बच्चों को पिलाई गईं दो बूंद जिंदगी की, रात में चला घर-घर अभियान
स्वास्थ्य निदेशक डा. अमनदीप कौर कंग एक बच्चे को पोलियो ड्राप पीलाती हुईं। जागरण

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पल्स पोलियो अभियान के तहत दो दिन में 69,655 बच्चों को दो बूंद जिंदगी की दी गई। पोलियो की ड्राप पिलाकर बच्चों को पोलियो की बीमारी से सुरक्षित किया गया। स्वास्थ्य निदेशक डा. अमनदीप कौर कंग ने कहा कि विभाग की ओर से 68,480 बच्चों को पोलियो की बूंदें पिलाने का लक्ष्य रखा गया था। विभाग ने 69,655 बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाकर 101.71 फीसद बच्चों को इम्यूनाइजेशन प्रोग्राम के तहत कवर किया। इस दौरान विभाग की ओर से बच्चों को पोलियाे ड्राप पिलाने के लिए 27 सुपरइवाजर के नेतृत्व में 617 टीमें बनाई गईं। इन टीमों ने शहर के हर गांव व शहरी इलाके में जाकर बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाई।

loksabha election banner

रात में भी बच्चों को पिलाई गई पोलियो ड्राप

पल्स पोलियो अभियान में तारे जमीन पर थीम के तहत देर रात को स्वास्थ्य कर्मियों ने शहर के अलग-अलग हिस्सों में जाकर पांच साल के बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाई। इस दौरान 179 बच्चों को रात में डोर टू डोर कैंपेन और डिस्पेंसरी में पोलियो ड्राप पिलाई गई। पहली बार स्वास्थ्य निदेशक डा. अमनदीप कौर कंग के नेतृत्व में शहर में रात में भी इस प्रकार का अभियान जारी रहा।

इन एरिया में बच्चों को पिलाई गई पोलियो ड्राप

स्वास्थ्य निदेशक डा. अमनदीप कौर कंग ने कहा कि इम्यूनाइजेशन प्रोग्राम के तहत खुड्डा लाहौरा, खुड्डा जसू, खुड्डा अलिशेर, सारंगपुर, धनास, कैंबवाला, मलोया, ड्डूमाजरा, मद्रासी कॉलोनी, इंदिरा कॉलोनी, बापूधाम, मौली गांव, मौली कांप्लेक्स, विकास नगर, मनीमाजरा, कालोनी नंबर-4, गांव फैदां, हल्लोमाजरा, रामदरबार, अटावा, पलसोरा, बेहलाना, रायपुर खुर्द, कजहेड़ी, किशनगढ़, दड़वा, अटावा, टिन कॉलोनी, जनता कालोनी, भगवानपुरा, सिटको, शास्त्री नगर में पांच साल तक के बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाई गई।

यह भी पढ़ें - देश में पहली बार चंडीगढ़ में टांसजेंडर के लिए आई कार्ड और हेल्पलाइन, तय होंगे बधाई के रेट

यह भी पढ़ें - डेराबस्ती के विधायक एनके शर्मा ट्रैक्टर रैली के साथ मोहाली रवाना, किसानों को जमीन का उचित मुआवजा देने की मांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.