Move to Jagran APP

किसान आंदोलन के समर्थन में चंडीगढ़ आप युवा मोर्चा ने किया प्रदर्शन, बोले- रद हो कृषि कानून

केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए तीन कृषि सुधार कानूनों को रद करवाने को लेकर दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में शनिवार को चंडीगढ़ आप युवा मोर्चा ने प्रदशर्न किया। इस दौरान आप कार्यकर्ताओं ने कृषि कानूनों को रद करने की मांग की।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 03:33 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 03:33 PM (IST)
किसान आंदोलन के समर्थन में चंडीगढ़ आप युवा मोर्चा ने किया प्रदर्शन, बोले- रद हो कृषि कानून
किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन करते आप युवा मोर्चा के कार्यकर्ता।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी युवा मोर्चा ने किसान संगठनों के आह्वान पर शनिवार को गांव किशनगढ़ में कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन किया। इस दौरान पार्टी के संयोजक प्रेम गर्ग ने कहा कि ये किसान विरोधी काले कानून देश के किसानों की जमीन और स्वयं किसानों को ही पूंजीपतियों के हाथ बेचने के लिए बनाए गए हैं। भाजपा सरकार किसानों की भलाई के बड़े-बड़े वादे करते हुए सत्ता में पहुंची लेकिन स्वामीनाथन आयोग द्वारा प्रस्तावित एमएसपी को लागू करना तो दूर इन्होंने किसानों को कुचलने और उनकी जमीन को हड़पने का षड्यंत्र किया है।

loksabha election banner

नए कानूनों में एमएसपी की कोई गारंटी नहीं है और पूंजीपतियों को बेहिसाब अनाज भंडारण का अधिकार दिया गया है। इससे किसानों को बर्बाद करने का काम तो किया ही जाएगा। अनाजों के दामों को अपने हिसाब से बढ़ाकर आम आदमी पर बोझ डाला जाएगा। इन काले कानूनों ने बड़े-बड़े कारपोरेट घरानों के लिए कालाबाज़ारी करने का रास्ता पूरी तरह से खोल दिया है।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ के युवा मोर्चा अध्यक्ष जस्सी लुबाना ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा केंद्र की भाजपा सरकार बिना किसी देरी के इन काले कानूनों को तुरंत प्रभाव से रद करे, वरना ये प्रदर्शन ओर तेज़ करेंगे।

इस मौके पर पार्टी उपाध्यक्ष विक्रम धवन, ओम प्रकाश तिवारी, रूरल अध्यक्ष सिमरजीत सिंह धालीवाल, कालोनी सेल अध्यक्ष राजिंदर हिंदुस्तानी, प्रदेश महासचिव गुरदेव यादव, युवा नेता जसबीर लाडी, संदीप कुमार, साहिल चवर, रमेश कुमार, वीरू सिंह, अरविंद चौहान दिनेश दलेरे सहित पार्टी के अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.