जागरण संवाददाता, मोहाली। होली के मौके पर तेज रफ्तार वाहन चलाकर हुल्लड़बाजी करने व ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ मोहाली पुलिस ने पूरी सख्ती दिखाई। इसी दौरान जहां नियमों की उल्लंघना करने वालों के पूरे जिले में कुल 453 चालान काटे गए, वहीं, कंट्रोल रूम पर लड़ाई-झगड़े की कुल 72 कॉल्स आई। इन झगड़ों में कोई गंभीर मामला हालांकि सामने नहीं आया, परंतु छोटी-मोटी लड़ाई के कारण पुलिस को परेशान जरूर होना पड़ा। एसएसपी हरचरण सिंह भुल्लर के निर्देशानुसार शहर में ही पुलिस ने 26 नाके लगाए हुए थे। लेकिन फिर भी 17 झगड़े ऐसे हुए, जोकि ऑन रिकॉर्ड है, परंतु इसके अतिरिक्त भी कई कॉल्स कंट्रोल रूम पर आई थी। पुलिस ने हो हल्ला करने वाले, बुलेट पर पटाखे मारने वालों व गाडिय़ों की खिड़कियोंं से बाहर लटक कर राहगीरों को परेशान करने वालों के चालान काटकर उनके हाथ में थमा दिए।

आए थे गाडिय़ों में, गए ओला कैब में
वीरवार के दिन सुबह से ही शहर में युवाओं की चहल-पहल शुरू हो गई थी। बाकायदा हरेक मार्केट की पार्किंग व सड़कें रंगों से रंगी पड़ी थी। 54 वाहन चालक, जिनमें कुछ युवतियां भी शामिल थी, जो आए तो अपने वाहनों में थे, परंतु उन्हें जाने के लिए या तो दोस्तों का सहारा लेना पड़ा या फिर उन्हें ओला कैब करनी पड़ी। क्योंकि इन कुल 54 वाहन चालकों ने शराब पी हुई थी और कइयों ने भांग का नशा किया हुआ था।  

मोहाली में चालान का आंकड़ा
आंकड़ों के अनुसार पुलिस ने कुल 453 वाहन चालकों के चालान काटे। इनमें ट्रैफिक पुलिस ने ही कुल 240 वाहन चालकों के चालान काटे। शेष 122 चालान थाना पुलिस द्वारा काटे गए हैं। जिनमें फेज-1 पुलिस थाना ने 57, मटौर पुलिस ने 40, फेज-11 पुलिस ने 3, सोहाना पुलिस ने 15 और फेज-8 पुलिस ने 7 चालान काटे हैं। दूसरी तरफ जहां कुछ लोगों द्वारा बिना किसी शोर शराबे के शांतमय ढंग से होली का जश्न मनाया गया, उन्हें पुलिस ने फूल देकर रंग का टीका लगाकर होली की खुशी का इजहार किया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pankaj Dwivedi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!